अतिक्रमण का केस ख़ारिज करने के एवज में 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते पटवारी को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा

0
1112

* फरियादी से की गई थी एक लाख रुपये की मांग

* लोकायुक्त पुलिस की ट्रैप कार्रवाई से पवई में मचा हड़कम्प

शादिक खान, राकेश पाठक- पन्ना/पवई।(www.radarnews.in) मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के तहसील मुख्यालय पवई में लोकायुक्त पुलिस ने आज एक ट्रैप कार्रवाई को अंजाम देते हुए पवई हल्का के पटवारी राजेन्द्र सोनी को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पटवारी पर आरोप है कि उसने रिश्वत की यह राशि फरियादी विकास जैन निवासी पवई से उसके विरुद्ध न्यायालय में चल रहे अतिक्रमण के मामले को ख़ारिज करने के एवज ली गई थी। पवई में लोकायुक्त पुलिस टीम सागर की कार्रवाई के बाद से प्रशासनिक हल्कों में हड़कम्प मचा है। कार्रवाई की भनक लगते ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग पटवारी के शासकीय आवास के बाहर जमा हो गए।
फरियादी विकास जैन।
ट्रैप कार्रवाई करने वाली टीम का नेतृत्व कर रहे लोकायुक्त पुलिस संगठन सागर के निरीक्षक अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि स्थानीय बस स्टैण्ड के समीप स्थित भूमि पर विकास जैन के द्वारा बाउण्ड्रीवॉल का निर्माण कराने पर तहसीलदार और पटवारी ने कुछ समय पूर्व उसके विरुद्ध शासकीय भूमि में अतिक्रमण करने का केस बना दिया था। उक्त केस तहसीलदार के न्यायालय में विचाराधीन है। कथिततौर पर इसे खारिज करने के एवज में एक लाख रुपये की मांग विकास जैन से पटवारी राजेन्द्र सोनी के द्वारा की गई थी। विकास जैन ने इसकी लिखित शिकायत लोकायुक्त पुलिस संगठन सागर से की।
आरोपी पटवारी राजेन्द्र सोनी।
शिकायत की तस्दीक होने के बाद लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में कार्रवाई की योजना तैयार की गई। पटवारी से कथित तौर पर रिश्वत को लेकर हुई पूर्व चर्चा के अनुसार फरियादी विकास जैन बुधवार 26 अगस्त को दोपहर में कैमिकलयुक्त नोट लकेर उसके शासकीय आवास पहुंचा। इस दौरान लोकायुक्त पुलिस की टीम आवास के बाहर आसपास पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात रही। विकास जैन ने जैसे ही पटवारी राजेन्द्र सोनी को रिश्वत की प्रथम किश्त के रूप में 25 हजार रुपए दिए, तभी फरियादी का इशारा मिलते ही लोकायुक्त पुलिस की टीम ने दबिश देकर पटवारी राजेन्द्र सोनी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पटवारी ने पत्रकारों से चर्चा में खुद को निर्दोष बताते हुए कहा कि मुझे साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। उसने बताया कि मैनें विकास जैन की तरफ से मंदिर के चंदे की रसीद काटी थी, जिसके रुपए देने के नाम पर ट्रैप कार्रवाई की गई है। मौके पर अभी पटवारी के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध करने की कार्रवाई जारी है।