ट्रक क्लीनर ही निकला चालक की हत्या का आरोपी, रुपयों की लालच में विवाद होने पर गला रेतकर वारदात को दिया अंजाम

0
1115
ट्रक चालक की गला रेतकर हत्या करने के बाद लाश को केन नदी में फेंके जाने की घटना का खुलासा करते हुए पन्ना एसपी धर्मराज मीना।

*  पन्ना पुलिस ने 48 घण्टे के अंदर किया सनसनीखेज अंधे क़त्ल का खुलासा

*  आरोपी ने साक्ष्य छिपाने के लिए केन नदी में फेंक दिया था चालक का शव

पन्ना। (www.radarnews.in) राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक- 39 पर पन्ना-छतरपुर के बीच मड़ला ग्राम में स्थित केन नदी पुल ने नीचे पानी में दो दिन पूर्व 17 मार्च की सुबह अज्ञात युवक का शव मिलने की सनसनीखेज घटना का पन्ना पुलिस ने महज़ 48 घण्टे के अंदर खुलासा करने का दावा करते इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार मृतक दुर्गपाल प्रजापति पिता लाखन प्रजापति 30 वर्ष निवासी ग्राम जाखलौन थाना जाखलौन जिला ललितपुर उत्तर प्रदेश का निवासी था। जोकि पेशे से ट्रक चालक था। दुर्गपाल की गला रेतकर हत्या करने की वारदात को उसके ही सहयोगी ट्रक क्लीनर ने अंजाम दिया था। भूसा परिवहन के भाड़ा के रूप में मिले 72 हजार रुपए की कथित तौर पर चोरी को लेकर दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप के चलते हुए विवाद को हत्याकाण्ड की वजह बताया जा रहा है। पन्ना पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीणा ने शुक्रवार 19 मार्च को प्रेस वार्ता कर अंधे क़त्ल के खुलासे की जानकारी देते हुए बताया कि हत्यारोपी ट्रक क्लीनर (हेल्पर) को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 72 हजार रूपये नगद, हत्या में प्रयुक्त छुरी, हत्या करते समय पहने गये कपड़े एवं ट्रक क्रमांक UP- 94-T- 7624 को जप्त किया है।
उल्लेखनीय है कि मृत ट्रक चालक के कपड़ों में सतना जिले के टोल नाका की पर्ची मिली थी। जिसमें दर्ज वाहन नंबर के आधार पर पुलिस ने ललितपुर उत्तर प्रदेश निवासी ट्रक के मालिक से सम्पर्क किया। फलस्वरूप मृतक की शिनाख्त हो गई और पूरे मामले का खुलासा हो गया। ट्रक के चालक दुर्गपाल की हत्या करने एवं लाश को रास्ते में ही केन नदी में फेंकने के बाद आरोपी क्लीनर ट्रक को लेकर ग्राम खैंरो थाना मातगुवां जिला छतरपुर की ओर चला गया था। साइबर सेल एवं मुखबिर के माध्यम से क्लीनर की लोकेशन का पता लगाकर पुलिस के द्वारा ग्राम खैंरो स्थित एक ढावा में दबिश देकर उसे पकड़ा गया। अंधे क़त्ल का तत्परता से खुलासा करने एवं आरोपी की धरपकड़ में थाना प्रभारी मड़ला उप निरीक्षक जे.एम. सिंह उनकी टीम के अन्य सदस्यों एवं साइबर सेल का विशेष योगदान रहा। पन्ना पुलिस अधीक्षक ने उक्त पुलिस टीम को 5000 रुपये के नगद इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।