कोरोना से मृत वृद्ध के 3 परिजनों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जिले के कई गांवों में फैला कोरोना वायरस संक्रमण

0
808
(फाइल फोटो)

* वृद्ध की जिले में कोरोना जाँच को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने स्पष्ट नहीं की स्थिति

* आज 11 नए मरीज मिले, संक्रमितों की कुल संख्या हुई 267, एक्टिव केस 44

पन्ना।(www.radarnews.in) मेडिकल कॉलिज जबलपुर में इलाज के दौरान बीती रात पन्ना के टिकुरिया मोहल्ला निवासी एक 82 वर्षीय वृद्ध की कोरोना से मृत्यु हो गई थी। मृत वृद्ध के 3 परिजनों के आज कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिले में आज कुल 11 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसी के साथ अब तक मिले कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 267 हो गई है। इलाज के बाद स्वस्थ हुए 5 कोरोना मरीजों को आज हॉस्पिटल से छुट्टी दी गई। इस तरह अब तक 221 मरीज कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में अभी तक कोरोना के 14007 सैम्पल लिए गए, जिसमें 12748 सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 863 सैम्पल की रिपोर्ट आना अभी शेष है। कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले ग्रामीण अंचल में सामने आ रहे हैं। जिले के कई गांवों में अब तक कोरोना दस्तक दे चुका है। कोरोना संक्रमण के लगातार तेजी से फैलने के मद्देनजर इससे बचाव के लिए विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने की जरुरत है।

पन्ना में 5 पॉजिटिव मरीज मिले

नोवल कोरोना वायरस मीडिया बुलेटिन जिला पन्ना दिनांक 30 अगस्त (पेज-1)
जिले के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी कोरोना संबंधी दैनिक मीडिया बुलेटिन के अनुसार रविवार 30 अगस्त को जिले में 11 नए संक्रमित मरीज पाए गए। जिसमें 5 सिर्फ पन्ना में मिले हैं। उल्लेखनीय है कि शहर के टिकुरिया मोहल्ला में मठ्या तालाब के समीप रहने वाले 82 वृद्ध की मेडिकल कॉलिज जबलपुर इलाज के दौरान बीती रात कोरोना से मृत्यु हो गई थी। आज पन्ना में वृद्ध के तीन परिजनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें 52 पुरुष, 32 वर्षीय पुरुष एवं 52 वर्षीय महिला शामिल है। इसके अलावा शहर के जगात चौकी के समीप रहने वाले 64 वर्षीय वृद्ध और बड़ा बाजार निवासी 49 वर्षीय पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पन्ना विकासखण्ड के ग्राम इटवांकला में 48 वर्षीय पुरुष, अमानगंज के वार्ड क्रमांक-14 में 50 वर्षीय पुरुष, विकासखण्ड गुनौर के ग्राम भाटिया में 12 वर्षीय बालिका, पवई के ग्राम महोड़कला में 22 पुरुष और शाहनगर 50 वर्षीय पुरुष के सैम्पल की जांच में कोरोना संक्रमण का पता चला है।
नोवल कोरोना वायरस मीडिया बुलेटिन जिला पन्ना दिनांक 30 अगस्त (पेज-2)
बताते चलें कि जबलपुर में कोरोना से मृत वृद्ध में मामले में घोर लापरवाही बरतने के आरोपों से घिरे जिले के स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब तक आधिकारिक तौर पर यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि पन्ना जिला चिकित्सालय में उक्त वृद्ध के इलाज के दौरान उनका सैम्पल कोरोना जाँच हेतु लिया गया था या नहीं। अगर सैम्पल लिया था तो उसकी रिपोर्ट का रिजल्ट क्या रहा ? अपनी लापरवाही उजागर होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस पूरे प्रकरण पर ही चुप्पी साध ली है। जिससे इन सवालों के जबाव नहीं मिल सके।