प्रेम-संबंध के चलते दोस्त की निर्मम हत्या, चाकू और पत्थर से हमला कर वारदात को दिया अंजाम

0
1846
पकड़े गए हत्यारोपियों के कब्जे से जप्त बाइक एवं अन्य सामग्री को दिखाते हए रैपुरा थाना की पुलिस टीम।

*   हत्यारोपी युवक और उसका नाबालिग साथी गिरफ्तार

*   आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू एवं मोटरसाइकिल जप्त

पन्ना। (www.radarnews.in) मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में रैपुरा थाना अंतर्गत प्रेम-संबंध के चलते एक युवक ने अपने ही दोस्त की निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी। हत्या की जघन्य वारदात को बघवार के जंगल में चाक़ू व पत्थर से हमला कर अंजाम दिया गया। शनिवार 5 जून को इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद से फरार आरोपी नितिन तिवारी पिता पुष्पेन्द्र तिवारी 21 वर्ष निवासी हीरापुर थाना सिमरिया एवं उसके नाबालिग साथी को रैपुरा थाना पुलिस ने सिमरिया बस स्टैण्ड से गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार दोनों आरोपी भागने की फ़िराक में थे। मुखबिर से तथा पुलिस की साइबर सेल से आरोपियों के सिमरिया बस स्टैण्ड में छिपे होने की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी रैपुरा उप निरीक्षक सुशील शुक्ला ने हमराही पुलिस बल के साथ तत्परता से कार्रवाई करते हुए दबिश देकर दोनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू, पत्थर एवं मोटरसाइकिल जप्त होने का दावा किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार किराना व्यापारी राजकुमार राय पुत्र बेड़ीलाल राय 41 निवासी ग्राम जरगवां थाना रैपुरा की नितिन तिवारी पिता पुष्पेन्द्र तिवारी 21 वर्ष निवासी हीरापुर से दोस्ती थी। नितिन अपने दोस्त के साथ अक्सर जगरगवां आता और राजकुमार से मिलता था। चर्चा है कि, जगरगवां निवासी एक युवती से नितिन का कथित तौर प्रेम संबंध चल रहा था। नितिन को संदेह था कि उसकी प्रेमिका से राजकुमार भी बातें करता है और उनके बीच भी प्रेमपूर्ण संबंध हैं। राजुकमार के इस कृत्य को नितिन दोस्ती में धोखे के तौर देखता था। साथ ही उससे बदला लेने की फिराक में था। शनिवार 5 जून की सुबह करीब 10 बजे नितिन अपने एक दोस्त के साथ जगरगवां पहुंचा और राजकुमार को उसके घर से बाइक में बैठाकर अपने साथ ले गया। शाम करीब 4 बजे बघवार के कुछ लोगों द्वारा बेड़ीलाल पिता सुखनंदन राय 41 वर्ष निवासी ग्राम जरगवां को सूचना दी गई कि उसके पुत्र राजकुमार की खून से लथपथ लाश बघवार के जंगल के पास पड़ी है।
आनन-फानन ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचे बेड़ीलाल ने देखा तो मृत पड़े उसके बेटे के सिर, आँख के नीचे, कान में एवं अन्य कई जगह चोट के गंभीर निशान थे। पिता की रिपोर्ट पर रैपुरा थाना पुलिस के द्वारा राजुकमार के दोनों दोस्तों के विरुद्ध हत्या का मामला पंजीबद्ध किया गया। हत्या की घटना को गंभीरता से लेते हुये तत्काल आरोपियों की पतारसी कर गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक पन्ना धर्मराज मीना के द्वारा थाना प्रभारी रैपुरा उप निरीक्षक सुशील शुक्ला के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर एवं साइबर सेल की मदद से फरार हत्यारोपी नितिन तिवारी पिता पुष्पेन्द्र तिवारी 21 वर्ष निवासी हीरापुर एवं उसके नाबालिग साथी को सिमरिया थाना प्रभारी की मदद से स्थानीय बस स्टैण्ड से गिरफ्तार किया है। रैपुरा थाना पुलिस का दावा है, पकड़े गए दोनों आरोपियों ने पूंछतांछ में प्रेम संबंध के चलते राजकुमार राय की हत्या की वारदात को अंजाम देने का जुर्म कबूल किया है।