कोरोना अपडेट : पन्ना में आज 11 पॉजिटिव मरीज मिले, सैम्पलिंग बढ़ने से बढ़ने लगी संक्रमितों की संख्या

0
746
सांकेतिक फोटो।

* अजयगढ़ सीएचसी अंतर्गत सबसे ज्यादा 9 व्यक्ति संक्रमित निकले

* जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 79 हुई

* कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनजर पहले से ज्यादा सतर्कता बरतने की है जरुरत

शादिक खान, पन्ना।(www.radarnews.in) देश और प्रदेश के साथ पन्ना जिले में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिले में आज 11 नए पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कम्प मचा है। संक्रमित मरीजों में 5 महिलाएं और 6 शामिल हैं। इसमें भी सबसे अधिक 9 मरीज अजयगढ़ सीएचसी अंतर्गत मिले हैं। ये सभी प्रवासी कामगार बताए जा रहे हैं। जबकि पन्ना के रानीगंज मोहल्ले में संक्रमित परिवार की एक और महिला की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है। महिला की आयु 50 वर्ष है। इस परिवार के अब कुल सात सदस्य कोरोना संक्रमित निकले हैं। देवेन्द्रनगर सीएचसी अंतर्गत एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिले में कोरोना मरीजों की बढ़ती तादाद इस बात का साफ़ संकेत है कि संक्रमण का खतरा पहले से कहीं अधिक बढ़ चुका है। इसलिए बचाव को लेकर अब ज्यादा सतर्कता बरतने की जरुरत है। मौजूदा हालात के मद्देनजर विशेषज्ञ लगातार आगाह कर हैं कि, जरा सी भी लापरवाही कोरोना संक्रमण का शिकार बना सकती है।

रुन्ज बाँध परियोजना के 3 कर्मचारी मिले पॉजिटिव

सांकेतिक फोटो।
पन्ना जिले के अजयगढ़ विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम विश्रामगंज में निर्माणाधीन रुन्ज बाँध परियोजना में कार्यरत तीन कर्मचारियों के कोरोना सैम्पल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एल. के. तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि रुन्ज बाँध परियोजना का निर्माण करने वाली कम्पनी एलएनटी के संक्रमित पाए गए पुरुष कर्मचारियों की आयु- 29 वर्ष, 30 वर्ष, 44 वर्ष है। इसके अलावा विश्रामगंज में रहने वाली एक 26 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके पूर्व भी रुन्ज परियोजना के कुछ कर्मचारियों के पॉजिटिव होने की खबर आई थी।

भिण्ड से लौटे पांच श्रमिक निकले संक्रमित

सांकेतिक फोटो।
प्रदेश के भिण्ड जिले से अजयगढ़ वापस लौटे ग्राम भापतपुर कुर्मियान निवासी 3 महिलाएं और 2 पुरुष संक्रमित पाए गए है। जिन महिलाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनकी आयु- 31 वर्ष, 35 वर्ष, 60 वर्ष बताई जा रही है। वहीं संक्रमित निकले पुरुषों की आयु 40 वर्ष और 22 वर्ष होने की जानकारी मिली है। इनके संबंध पता चला है कि ये सभी लोग भिण्ड में ईंट भट्टा में काम करते थे। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देवेन्द्रनगर के अंतर्गत आने वाले ग्राम रक्सेहा में एक 49 वर्षीय व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने का पता चला है। सभी नए पॉजिटिव मरीजों को उपचार हेतु कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। इनकी ट्रेवल हिस्ट्री और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर सम्पर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों को एहतियात के तौर पर क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट कर जांच हेतु उनके सैम्पल लिए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि जिले में किल कोरोना अभियान के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों की सैम्पलिंग बढ़ने से मरीजों की तादाद में भी इजाफा हुआ है।