जिला चिकित्सालय की नर्स समेत 5 नए पॉजिटिव मरीज़ मिले, संक्रमितों की कुल संख्या 112, एक्टिव केस सिर्फ 21

0
1382
सांकेतिक फोटो।

* जिला पंचायत में पदस्थ अधिकारी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

* उपयंत्री के परिवार के 3 सदस्यों के सैम्पल की जांच में संक्रमण की पुष्टि

शादिक खान, पन्ना।(www.radarnews.in) कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के सरकारी उपायों और दावों के बीच पन्ना जिले में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है। इसकी एक बड़ी वजह कोरोना संक्रमण से स्वयं के बचाव को लेकर लोगों के द्वारा लापरवाही बरतना है। बुधवार 5 अगस्त को पन्ना शहर में 5 नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा जिले के देवेन्द्रनगर क़स्बा में रहने वाली एक 19 वर्षीय युवती पड़ोसी जिला कटनी में पॉजिटिव निकली है। इस तरह आज कुल 6 नए संक्रमित मरीज मिलने की पुष्टि जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एल. के. तिवारी ने की है।
सांकेतिक फोटो।
पन्ना जिले में अब तक कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या एक सैंकड़ा के आंकड़े को पार कर 112 तक पहुँच चुकी है। कोविड केयर सेंटर में भर्ती रहे कोरोना के 2 मरीजों के उपचार के बाद स्वस्थ होने पर आज उन्हें डिस्चार्ज किया गया। अब तक कुल 91 मरीज इलाज के बाद पूर्णतः स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। जिले में कोरोना के एक्टिव (सक्रिय) मरीजों की संख्या वर्तमान में 21 बताई जा रही है। जिनका इलाज पन्ना, अजयगढ़, पवई और मेडीकल कॉलिज सागर में चल रहा है। वहीं सक्रिय कंटेनमेंट जोन की संख्या आज तक की स्थिति में कुल 20 है।

उपयंत्री के मात-पिता एवं पत्नी भी संक्रमित

कोरोना वायरस बुलेटिन जिला पन्ना (दिनांक- 0 5 अगस्त 2020 पेज- 01)
पन्ना शहर के सिविल लाइन इलाके में बाबा बादशाह साईं दरगाह के सामने स्थित कॉलोनी निवासी जिस उपयंत्री की रिपोर्ट सोमवार 3 अगस्त को पॉजिटिव आई थी उसके प्राथमिक सम्पर्क में रहे परिवार के 3 तीन सदस्य भी संक्रमित पाए गए हैं। जिनमें उपयंत्री के पिता 62 वर्ष, माँ 50 वर्ष और पत्नी 28 वर्ष शामिल हैं। जिला पंचायत पन्ना में पदस्थ 55 वर्षीय परियोजना अधिकारी की रिपोर्ट भी आज पॉजिटिव आई है। इसके अलावा जिला चिकित्सालय में कार्यरत 25 वर्षीय नर्स भी संक्रमित मिली है। उक्त नर्स शहर के बेनीसागर मोहल्ले में गायत्री मंदिर के समीप रहती है।
कोरोना वायरस बुलेटिन जिला पन्ना (दिनांक- 0 5 अगस्त 2020 पेज- 02)
वहीं देवेंद्रनगर कस्बा निवासी युवती के सैम्पल की रिपोर्ट कटनी में पॉजिटिव निकलने की जानकारी मिलने पर उसे आज शाहनगर से पन्ना लाकर कोविड केयर सेंटर में मॉडल स्कूल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया। आज मिले कोरोना संक्रमित सभी मरीजों के निवास क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित करके संबंधित क्षेत्र में संक्रमण के नियंत्रण हेतु आवश्यक कार्रवाई प्रशासन के समन्वय से करने का दावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है। इसके साथ ही ब्लॉक एवं जिला स्तरीय आरआरटी टीमों के द्वारा संक्रमित व्यक्तियों की कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री, ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी जुटाकर उनके प्राइमरी कॉन्टेक्ट वाले चिन्हित लोगों के सैम्पल लिए गए और कन्टेनमेंट जोन में स्क्रीनिंग का कार्य किया गया।