कन्याओं के पैर पखार कर पूजन किया….आदिवासी बहनों से राखी बंधवाई….लिया आशीर्वाद

0
295
पन्ना जिले के आदिवासी बाहुल्य दूरस्थ पठारी क्षेत्र कल्दा में आदिवासी भाई-बहनों युवा समाजसेवी एवं भाजपा नेता डॉ. अमित खरे का आत्मीय स्वागत किया।

   दूरस्थ पठारी क्षेत्र कल्दा में युवा समाजसेवी डॉ. अमित ने मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार

    गरीब आदिवासी भाई-बहनों का निःशुल्क इलाज करवाने का किया वादा 

शादिक खान, पन्ना। (www.radarnews.in) मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के पवई विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय युवा समाजसेवी एवं भाजपा नेता डॉ. अमित खरे ने रक्षाबंधन का त्यौहार आदिवासी बाहुल्य दूरस्थ पठारी क्षेत्र कल्दा में आदिवासी बहनों-बच्चियों के साथ मनाया। सर्वप्रथम डॉ. अमित ने आदिवासी कन्याओं के पैर पखार कर पूजन किया, इसके बाद आदिवासी बहनों ने उनकी कलाई पर रक्षा सूत्र बांधे। उनके द्वारा सभी बहनों को उपहार भेंट किए गए। रक्षाबंधन के पावन अवसर पर डॉ. अमित द्वारा आदिवासी भाई-बहनों की निःस्वार्थ भाव से सेवा को सतत जारी रखने का संकल्प दोहराया गया। उन्होंने, पठार वासियों के बीमार पड़ने पर नि:शुल्क इलाज मुहैया कराने का वचन दिया है।
रक्षाबंधन के अवसर पर कल्दा पठार में युवा समाजसेवी एवं भाजपा नेता डॉ. अमित खरे ने कन्याओं के पैर पखार कर पूजन किया।
पन्ना जिले का पचमढ़ी कहलाने वाले आदिवासी बाहुल्य दूरस्थ पठारी वन क्षेत्र कल्दा के लोगों के आमंत्रण पर युवा समाजसेवी एवं भाजपा नेता डॉ. अमित खरे इस बार रक्षाबंधन का त्यौहार आदिवासी बहनों के साथ मनाया। कल्दा पहुँचने पर आदिवासी बहनों ने कलश एवं रंगोली सजाकर उनका आत्मीय स्वागत किया। समाजसेवा से जुड़े कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाने वाले डॉ. अमित को लेकर कल्दा पठार के लोगों में ख़ासा उत्साह देखने को मिला।
युवा समाजसेवी एवं भाजपा नेता डॉ. अमित खरे ने रक्षाबंधन का पावन पर्व कल्दा पठार में आदिवासी बहनों के साथ मनाया।
इस दौरान उन्होंने आदिवासी कन्याओं के पैर पखार कर पूजन किया। इसके बाद बड़ी संख्या में आदिवासी बहनों ने अपनी कलाई पर राखी बंधवाई। युवा समाजसेवी ने बहनों के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया और सभी को गिफ्ट दिए। उल्लेखनीय है कि, दूरस्थ पठारी वन क्षेत्र कल्दा के लोगों के लिए डॉ. खरे के द्वारा निःशुल्क एम्बुलेंस सेवा संचालित की जा रही है। जिसका लाभ क्षेत्र बीमार व्यक्ति एवं गर्भवती महिलाएं उठा रही हैं।
पठार क्षेत्र में अपने सेवा कार्यों को विस्तार देते हुए युवा समाजसेवी ने रक्षाबंधन के पावन अवसर पर क्षेत्र के गरीब आदिवासी-वनवासी भाई-बहनों के स्वास्थ्य की रक्षा करने का वचन दिया। आपने, क्षेत्रवासियों के बीमार पड़ने पर उन्हें नि:शुल्क इलाज मुहैया कराने का बड़ा वादा किया है। डॉ. अमित खरे की इस घोषणा का पठार के लोगों ने स्वागत करते हुए उनकी प्रशंसा की है।