कोंग्रेस के सच्चे सिपाही वयोवृद्ध नेता “मुखिया जी” अब नहीं रहे, जिले में शोक की लहर

0
729
मईयादीन पटेल मुखिया जी। (फाइल फोटो)

* अंतिम यात्रा में बड़ी तादाद में शामिल क्षेत्र के लोगों ने अर्पित की श्रद्धांजलि

पन्ना/अजयगढ़।(www.radarnews.in) जिले की अजयगढ़ तहसील के ग्राम बैरागा निवासी वयोवृद्ध कोंग्रेस नेता मईयादीन पटेल “मुखिया जी” अब नहीं रहे। मंगलवार 22 जून की शाम 6 बजे उन्होंने अपने गृह ग्राम में परिजनों के बीच अंतिम साँस ली। वे लगभग 95 वर्ष के थे और इस उम्र में भी काफी सक्रिय थे। मुखिया जी के आकस्मिक निधन की दुखद खबर आते ही अजयगढ़ क्षेत्र सहित समूचे पन्ना जिले में शोक की लहर दौड़ गई। बुधवार 23 जून को सुबह 10 बजे उनका अंतिम संस्कार ग्राम बैरागा में किया गया। अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में अजयगढ़ सहित जिले भर के सभी राजनैतिक दलों के पदाधिकारी, सामाजिक कार्यकर्ता, क्षेत्र के लोग एवं रिश्तेदारों ने बैरागा पहुंचकर पार्थिव देह के दर्शन कर श्रद्धांजलि अर्पित की और शोक संतृप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
वयोवृद्ध कोंग्रेस नेता मईयादीन पटेल “मुखिया जी” की पहचान तेजतर्राट-मुखर और लोकप्रिय जमीनी नेता की रही। कोंग्रेस के सच्चे सिपाही के तौर पर पार्टी की जीवन पर्यन्त सेवा करने वाले मुखिया जी उसूलों पर चलने वाले एक ईमानदार नेता थे। उन्होंने किसानों, गरीब-शोषित-वंचितों एवं बेसहारा लोगों को उनका हक़ दिलाने के लिए ताउम्र संघर्ष किया। पन्ना राजघराने के स्व. लोकेन्द्र सिंह जब कांग्रेस पार्टी से विधायक निर्वाचित हुए थे तब मुखिया ज़ी उनके विधायक प्रतिनिधि भी रहे।
कोंग्रेस नेताओं एवं अजयगढ़ क्षेत्र के लोगों ने मुखिया जी को श्रद्धांजलि देते हुए उनके निधन को जिले के लिए अपूर्णीय क्षति बताते हुई कहा कि इसकी भरपाई हो पाना सम्भव नहीं है। मालूम होकि वयोवृद्ध कोंग्रेस नेता एवं समाजसेवी नेता मईयादीन पटेल “मुखिया जी” अपने पीछे चार पुत्रों, नाती, पोतों सहित भरा-पूरा परिवार रोता-बिलखता हुआ छोड़ गए। उनके निधन अजयगढ़ जनपद पंचायत के अध्यक्ष भरत मिलन पाण्डेय, पूर्व जनपद अध्यक्ष सुखदेव मिश्रा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अजयगढ़ के अध्यक्ष राकेश गर्ग, कांग्रेस नेता हाकिम सिंह बुन्देला, सरपंच देवगांव, सरपंच बरियारपुर ने मुखिया जी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ईश्वर से उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान देने के लिए प्रार्थना की है।