उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को जान से मारने की कोशिश से देश भर में उबाल, पन्ना में UP के सीएम योगी का पुतला फूँका, BJP विधायक कुलदीप सेंगर को फाँसी देने की माँग

0
1156
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला जलाकर प्रदर्शन करते पन्ना के कांग्रेस नेतागण।

* शहर के गाँधी चौक पर कांग्रेस के युवा नेताओं ने किया प्रदर्शन

पन्ना। (www.radarnews.in) उत्तर प्रदेश के उन्नाव की गैंगरेप पीड़िता की कार एक्सीडेंट मामले ने तूल पकड़ लिया है। गैंगरेप पीड़िता को जान से मारने की इस कोशिश के खिलाफ देशभर में लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। सोशल मीडिया पर इस घिनोने षड़यंत्र और भाजपा नेतृत्व खिलाफ तेजी से आवाज उठ रही है। बुधवार को मध्य प्रदेश के पन्ना जिला मुख्यालय में गैंगरेप पीड़िता को जान से ख़त्म करने के सुनियोजित षड़यंत्र के खिलाफ कांग्रेस के युवा नेताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूँका। कांग्रेसियों ने उन्नाव गैंगरेप मामले के मुख्य आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को फाँसी देने की पुरजोर माँग करते हुए तीखी नारेबाजी की गई। प्रदर्शनकारियों ने महिलाओं के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी और उसके नेताओं पर दोहरे मापदण्ड अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा का असली चाल, चरित्र और चेहरा पूरी तरह बेनकाब हो चुका है।
आग की लपटों में जलता हुआ पुतला।
पन्ना के गाँधी चौक पर हुए प्रदर्शन के जरिए कांग्रेसियों ने उन्नाव गैंगरेप मामले तथा इसकी पीड़िता की हत्या की साजिश रचने में शामिल सभी आरोपियों को फाँसी देने की माँग की है। पुतला दहन में रियासत खान, इलयास राइन मिस्टर, मनीष शर्मा, दीपक तिवारी, शैलेश विश्वकर्मा, डॉ. कदीर खान, काजी रुकनुद्दीन, भूपेन्द्र सिंह परमार, अंकित शर्मा, रवि तिवारी, आकाश पराशर, जीतू तिवारी, सूर्यप्रकाश वर्मा, जुबेर खान, फैज मोहम्मद, राजू सेन, फ़य्याज़ मोहम्मद, छोटू आदि कांग्रेस नेता शामिल रहे।

सोशल मीडिया पर लोग उठा रहे सवाल

उल्लेखनीय है कि गाठ दिनों उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को कार एक्सीडेंट में जान से मारने की कोशिश को लेकर सोशल मीडिया पर लोग इस घटनाक्रम को आजम खान प्रकरण और मुस्लिम महिलाओं को इंसाफ दिलाने के नाम पर लाए गए ट्रिपल तलाक बिल से जोड़कर देख रहे हैं। लोगों का कहना है कि आजम खान संसद के अंदर एक वरिष्ठ महिला सांसद की आँखों में देखने की बात कहते हैं तो सदन में भाजपा के पुरुष और महिला सदस्य सभी अपमान नहीं सहने की दुहाई देते हैं। लेकिन, संसद के बाहर उन्नाव गैंगरेप पीड़िता का पूरा परिवार एक-एककर ख़त्म हो रहा है, इस पर भाजपा की महिला सांसद खामोश हैं। लोग सवाल उठा रहे हैं कि केन्द्र सरकार मुस्लिम महिलाओं को इंसाफ दिलाने के नाम पर ट्रिपल तलाक बिल को पास कराकर बड़ी-बड़ी बातें कर रही है लेकिन सरकार में बैठे लोगों और उसके नेताओं को क्या उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को इंसाफ दिलाने की चिंता है ? सोशल मीडिया पर मंगलवार से इस मामले पर बहस छिड़ी हुई है।