दर्दनाक सड़क हादसा जिसने हर किसी को रुला दिया

0
578
सड़क हादसे मासूम बच्चे की मृत्यु होने पर पंचनामा कार्यवाही करते हुए अजयगढ़ थाना पुलिस।

*   पन्ना जिले के अजयगढ़ में मासूम बच्चे को बेलग़ाम ट्रक ने कुचला

*   बेवा मां की सूनी हुई गोद, इकलौती संतान था 3 वर्षीय बालक राहुल

*   सड़क हादसे से आक्रोशित लोगों ने स्टेट हाइवे पर किया चक्काजाम

पन्ना/अजयगढ़। (www.radarnews.in) मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में शुक्रवार 8 अक्टूबर की सुबह दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। पीडीएस के खाद्यान्न से लोड एक बेलग़ाम ट्रक ने सड़क पार कर रहे मासूम बच्चे को कुचल दिया। तहसील मुख्यालय अजयगढ़ के शांतिनगर इलाके में हुए इस हृदय विदारक हादसे में बुरी तरह जख़्मी 3 वर्षीय बालक की सांसें मौके पर ही थम गईं। सड़क हादसे में मासूम बच्चे के असमय काल-कवलित होने से उसकी बेवा मां की गोद सूनी हो गई है। क्योंकि, बालक राहुल गुप्ता अपनी मां की इकलौती संतान था। विचलित करने वाले इस हादसे के बारे में जिसने भी सुना उसकी आंखें छलक उठीं। देखते ही देखते गम और गुस्से से भरे मोहल्ले वासियों ने घटनास्थल पर ही कटनी-कानपुर स्टेट हाइवे पर चक्काजाम कर दिया। आनन-फानन मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने जनाक्रोश के मद्देनजर सूझबूझ से काम लेते हुए पीड़ित परिवार के प्रति अपनी संवेदना और सहानुभूति दिखाते हुए तत्परता से डेढ़ लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिलाई गई।
अजयगढ़ के लोगों को झकझोर कर रख देने वाले इस हादसे के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार शांतिनगर में रहने वाली बेवा आशा गुप्ता का 3 वर्षीय पुत्र राहुल गुप्ता पिता स्व. संतोष गुप्ता अपने घर के सामने सड़क किनारे खेल रहा था। सुबह करीब साढ़े 9 बजे राहुल को सड़क पार करते समय सामने से आए तेज रफ़्तार ट्रक क्रमांक एमपी-16-एच- 0128 के चालक ने अत्यंत ही लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए उसे कुचल दिया। सड़क हादसे में अत्यंत ही गंभीर रूप से घायल मासूम बच्चे की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जिससे आक्रोशित मोहल्ले के लोगों ने स्टेट हाइवे पर चक्काजाम कर दिया।
अजयगढ़ में पोस्टमार्टम के दौरान शव विच्छेदन गृह के बाहर मौजूद पुलिस जवान एवं शोक संतृप्त परिजन।
हादसे की सूचना मिलने पर अजयगढ़ एसडीएम कुशल सिंह गौतम, एसडीओपी बलराम सिंह परिहार, तहसीलदार शिवदयाल प्रजापति, थाना प्रभारी अरविंद कुजूर तत्काल दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को समझाइश देकर चक्काजाम खुलवाया। और सड़क हादसे में मृत हुए बच्चे के परिजनों को तत्काल आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई गई। तहसीलदार शिवदयाल प्रजापति ने मौके पर ही 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति अत्यंत ही दयनीय होने के मद्देनजर अजयगढ़ थाना प्रभारी अरविंद कुजर ने ट्रक मालिक बात कर मृतक के परिवार को नगद एक लाख रुपए की सहायता दिलवाई गई। इसके अलावा तहसीलदार शिवदयाल प्रजापति द्वारा शासन की योजना के तहत 4 लाख की आर्थिक सहायता शोक संतृप्त परिजनों को शीघ्र दिलाने का आश्वासन दिया गया।पुलिस ने इस घटना पर ट्रक के चालक के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले को जांच में लिया है।