अनियंत्रित हैवी ट्रक की ठोकर से शिक्षक की दर्दनाक मौत, हादसे के बाद भागा ट्रक एक बाइक को कई किलोमीटर तक घसीट ले गया

0
1465
धरमपुर थाना क्षेत्र के प्यारी गांव में शिक्षक को ठोकर मारने के बाद भागे ट्रक को विश्रामगंज घाटी में पकड़ा गया।

* पन्ना जिले के धरमपुर थाना क्षेत्र के प्यारी गांव की घटना

* पुलिस ने पीछा और घेराबंदी कर विश्रामगंज घाटी में पकड़ा ट्रक

* अज्ञात आरोपी चालक और क्लीनर ट्रक से कूदकर जंगल में भागे

* अजयगढ़-धरमपुर क्षेत्र से रेत के परिवहन के चलते ट्रक-डम्फर की रहती है धमाचौकड़ी

मुस्तक़ीम खान, राजेन्द्र कुमार लोध- अजयगढ़/पन्ना। (www.radarnews.in) मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में धरमपुर थाना अंतर्गत एक बेलगाम हैवी ट्रक की ठोकर से सेवानिवृत्त शिक्षक जानकी मिश्रा 75 वर्ष निवासी नयागांव की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। यह हृदय विदारक हादसा सोमवार 15 जून की शाम करीब 5 बजे प्यारी गांव के समीप मुख्य सड़क किनारे हुआ। भीषण सड़क हादसे को अंजाम देने के बाद अज्ञात आरोपी चालक पकड़े जाने के डर से मौके से ट्रक को अंधी रफ़्तार में दौड़ाते हुए पन्ना की ओर भागा। लेकिन इस इस भागम-भाग के चक्कर में रास्ते में सिंहपुर तिराहा के समीप सड़क किनारे खड़ी एक बाइक को कुचलते अनियंत्रित ट्रक कई किलोमीटर दूर तक उसे घसीट ले गया।
सड़क और ट्रक की रगड़ से निकली चिंगारियों के चलते बुरी तरह क्षतिग्रस्त बाइक में हल्की आग लग गई। इसके बाबजूद आरोपी चालक किसी एक्शन फ़िल्म के स्टंट सीन की तरह ट्रक को दौड़ता हुआ विश्रामगंज घाटी में चढ़ा ले गया। धरमपुर थाना प्रभारी सुखेन्द्र सिंह ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए आसपास के थानों को सूचना देकर चौतरफा तगड़ी घेराबंदी करा दी और फिर स्वयं पीछा करते हुए आखिरकार घाटी में ट्रक पकड़ लिया। मगर, अज्ञात आरोपी चालक और उसका क्लीनर कूदकर जंगल में भाग निकले।
बेलगाम ट्रक की ठोकर लगने से सड़क किनारे औंधे मुँह मृत अवस्था में पड़ा सेवानिवृत्त शिक्षक।
उल्लेखनीय है कि पन्ना जिले के अजयगढ़-धरमपुर क्षेत्र से प्रतिदिन बड़ी मात्रा में रेत के वैध-अवैध परिवहन के चलते शाम से लेकर अलसुबह तक ट्रक-डम्फर की अक्सर ही धमाचौकड़ी रहती है। सोमवार की शाम कथित तौर पर रेत लेने के लिए जा रहे एक तेज रफ़्तार हैवी ट्रक के चालाक ने अत्यंत ही लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए प्यारी गांव के नजदीक पैदल जा रहे सेवानिवृत्त शिक्षक जानकी मिश्रा 75 वर्ष निवासी नयागांव थाना धरमपुर को तेज ठोकर मार दी। हादसे का शिकार वृद्ध ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।
आसपास मौजूद लोग जब यह देख चिल्लाए तो आरोपी चालक ट्रक को और भी अधिक तेज गति से दौड़ाते हुए पन्ना की ओर भागा। पकड़े जाने पर आमजन के कोप का भाजन बनने और गिरफ्तारी के भय से घबराया आरोपी चालक रास्ते में सिंहपुर चौराहा के समीप सड़क किनारे खड़ी एक बाइक को ट्रक से कुचलते हुए अपने साथ कई किलोमीटर दूर तक घसीट ले गया। इस दौरान बाइक में रगड़ के कारण हल्की आग लग गई। गनीमत यह रही कि आग ज्यादा नहीं भड़की और ट्रक में नहीं लगी। यह दृश्य जिसने भी देखा कुछ देर के लिए अवाक् रह गया।
ट्रक के नीचे आने से बुरी तरह क्षतिग्रत और जलकर ख़ाक हुई बाइक।
सड़क हादसे का पता चलते ही धरमपुर थाना प्रभारी ने ट्रक को पकड़ने के लिए तुरंत आसपास के थानों को सूचित कर आगे के सभी रास्तों की घेराबंदी करा दी। वहीं स्वयं ट्रक का पीछा करते हुए उसे करीब 20 किलोमीटर दूर विश्रामगंज घाटी में पकड़ लिया। लेकिन ट्रक का अज्ञात आरोपी चालक और क्लीनर कूदकर जंगल की तरफ भाग गए। देर शाम जप्तशुदा ट्रक को अजयगढ़ लाकर स्थानीय पुलिस थाना परिसर में खड़ा कराया गया है।
सड़क हादसे में मृत सेवानिवृत्त शिक्षक के शव के लिपटकर रोते हुए परिजन।
धरमपुर थाना प्रभारी सुखेन्द्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रक ने जिस बाइक को क्षतिग्रस्त किया है वह छतैनी ग्राम के एक एक व्यक्ति की है। घटना के समय पीड़ित अपनी बाइक को सड़क किनारे खड़ी करके सिंहपुर में जरूरी सामान की खरीददारी कर रहा था। आपने बताया कि बाइक मालिक की रिपोर्ट पर अजयगढ़ थाना में अज्ञात आरोपी ट्रक चालक के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध हुआ है। इसके अलावा सेवानिवृत्त शिक्षक की मृत्यु पर धरमपुर थाना में धारा 304 ए, 279, 337 आईपीसी एवं धारा 184 मोटर व्हीकल एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच में लिया गया है। पकड़ा गया ट्रक पडोसी राज्य उत्त्तर प्रदेश का बताया गया है।