आज 9 नए संक्रमित मरीज मिले जिसमें प्रदेश के खनिज मंत्री के परिवार के 5 सदस्य, पन्ना में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 300 हुए

0
1023
सांकेतिक फोटो।

* जिला चिकित्सालय के 2 स्वास्थ्य कर्मी भी पॉजिटिव निकले

शादिक खान, पन्ना।(www.radarnews.in) देश और प्रदेश कोरोना वायरस संक्रमण के जबरदस्त प्रकोप के बीच पन्ना जिले में भी संक्रमितों की संख्या धीरे-धीरे लगातार बढ़ रही है। कोरोना जांच लैब से आज 144 सैम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें जिले में 9 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। शेष 135 सैम्पल निगेटिव पाए गए। पॉजिटिव निकले केस में 8 मरीज पन्ना और एक मरीज एनएमडीसी मझगंवा का निवासी है। पन्ना में मिले संक्रमितों में प्रदेश के खनिज एवं श्रम विभाग के मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह के परिवार के 5 सदस्य शामिल बताए जा रहे हैं। इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमण के अब तक मिले पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 300 हो गई है। आज कोरोना के 4 मरीजों के इलाज के बाद स्वस्थ होने पर कोविड सेंटर से छुट्टी दे दी गई। रविवार 6 सितम्बर तक की स्थिति में जिले में कुल 267 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि 33 संक्रमित मरीजों का इलाज जिले के विभिन्न कोविड केयर सेंटरों में जारी है। कोरोना के 155 सैम्पल की जांच होना फिलहाल शेष है।

मंत्री बृजेन्द्र प्रताप के परिजन निकले संक्रमित

पन्ना जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति दिनांक 6 सितम्बर 2020 की स्थिति में। (कोरोना बुलेटिन पेज-01)
पन्ना जिले के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार दिनांक 6 सितम्बर दिन रविवार को 9 नए मरीज मिले हैं। जिसमें 8 मरीज जिला मुख्यालय में पाए गए। प्रदेश के खनिज एवं श्रम विभाग के मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह के पन्ना में कुमकुम टॉकीज के समीप स्थित निवास में रहने वाले परिवार के 5 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना पॉजिटिव निकले मंत्री के परिवार के सदस्यों में 48 वर्षीय पुरुष, 70 वर्षीय महिला, 47 वर्षीय महिला, 15 वर्षीय बालिका और 19 वर्षीय नवयुवक शामिल है। इसकी पुष्टि पन्ना के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एल.के. तिवारी ने की है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए इन सदस्यों में 3 के चिरायु हॉस्पिटल भोपाल में भर्ती होने एवं 2 लोगों के होम आईसोलेशन में होने की भी चर्चा है। लेकिन, समाचार लिखे जाने तक इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो सकी।
पन्ना जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति दिनांक 6 सितम्बर 2020 की स्थिति में। (कोरोना बुलेटिन पेज-02)
इसके अलावा जिला चिकित्सालय पन्ना के दो स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 32 वर्षीय महिला और 35 वर्षीय पुरुष शामिल है। शहर के रानीबाग इलाके में रहने वाले एक 22 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वहीं एनएमडीसी मझगवां में तैनात एक 48 वर्षीय सुरक्षाकर्मी संक्रमित निकला है। आज पॉजिटिव पाए गए सभी व्यक्तियों से सम्बंधित क्षेत्र को कन्टेनमेंट एरिया निर्धारित करने एवं उनके कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की कार्रवाई स्वास्थ्य विभाग की आरआरटी टीमों के द्वारा की जा रही है।