सड़क हादसा : ट्रैक्टर और बोलेरो के बीच भीषण टक्कर, चालक की दर्दनाक मौत; एसडीओ व उपयंत्री घायल

0
1830
घटनास्थल पर क्षतिग्रस्त बोलेरो जीप का मुआयना करते हुए शाहनगर थांना के पुलिस अधिकारी-कर्मचारी एवं राहगीर।

*     पन्ना-कटनी मार्ग पर चौपरा ग्राम के नजदीक हुआ हादसा

*     घायल तकनीकी अधिकारियों का कटनी के निजी हॉस्पिटल में इलाज जारी

पन्ना। (www.radarnews.in) जिले के शाहनगर थाना अंतर्गत चौपरा ग्राम के समीप पन्ना-कटनी मुख्य मार्ग पर आज दोपहर में करीब 12 बजे भीषण सड़क हादसा हुआ। यहां ट्रैक्टर और बोलेरो वाहन के बीच सीधी टक्कर हो गई। तेज गति से दौड़ रहे दोनों वाहनों के बीच हुई भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि बोलेरो वाहन के पलटने से उसके चारों पहिया ऊपर हो गए और ट्रैक्टर में पीछे फांसी मिक्सर मशीन अलग हो गई। हादसे में बोलेरो वाहन के चालक की दर्दनाक मौत होने की खबर मिली है। जबकि बोलेरो में सवार रहे जल संसाधन विभाग के शाहनगर उप संभाग के प्रभारी अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओ) बीबी चौबे और उपयंत्री शुभम राय को गंभीर चोटें आई हैं। शाहनगर में घायलों का प्राथमिक उपचार करने के बाद तुरंत कटनी के लिए रिफर कर दिया। घायल तकनीकी अधिकारियों के कटनी स्थित एमजीएम हॉस्पिटल में भर्ती होने की जानकारी मिली है।
प्राप्त जानकारी अनुसार कार्यालय कार्यपालन यंत्री जल संसाधन संभाग पवई जिला पन्ना से अनुबंधित सफ़ेद रंग के बोलेरो वाहन में सवार होकर शाहनगर उप संभाग के प्रभारी अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओ) बीबी चौबे और उपयंत्री शुभम राय मंगलवार 27 सितंबर 2022 की सुबह पन्ना से शाहनगर के लिए निकले थे। रास्ते में चौपरा ग्राम के नजदीक सामने (कटनी की ओर) से ट्रैक्टर चालक निर्माण कार्य में उपयोग होने वाली मिक्सर मशीन को लेकर आ रहा था। कथित तौर पर अज्ञात ट्रैक्टर चालक के द्वारा अत्यंत ही लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने के कारण दोनों तेज रफ़्तार वाहनों के बीच सीधी टक्कर हो गई। हादसा कितना भीषण था इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ट्रैक्टर से भिड़ंत के बाद बोलेरो वाहन सड़क पर इस तरह पलटा कि उसके चारों टायर ऊपर हो गए। वहीं ट्रैक्टर और मिक्सर मशीन अलग-अलग होकर दूर जा गिरे।

एसडीओ और उपयंत्री आईसीयू में भर्ती

सड़क हादसे में घायल जल संसाधन संभाग पवई के प्रभारी एसडीओ व उपयंत्री।
भयानक हादसे में अत्यंत ही गंभीर रूप से घायल बोलेरो के चालक कृष्णकांत सेन 40 वर्ष निवासी पन्ना और दोनों तकनीकी अधिकारियों को लहूलुहान हालत में आनन-फानन शाहनगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद घायलों की नाजुक हालत को देखते हुए कटनी के लिए रिफर कर दिया। सूत्रों से खबर मिली है, कटनी के जिला अस्पताल में इलाज के दौरान बोलेरो के चालक कृष्णकांत सेन की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि घायल एसडीओ बीबी चौबे और सब इंजीनियर शुभम राय का इलाज कटनी के एमजीएम हॉस्पिटल में चल रहा। दोनों तकनीकी अधिकारी आईसीयू में भर्ती बताए जा रहे हैं। भीषण हादसे के बाद अज्ञात ट्रैक्टर चालक के मौके से ट्रैक्टर लेकर फरार होने की अपुष्ट चर्चायें है।

देर शाम तक थाना में नहीं पहुंची तहरीर

उल्लेखनीय है कि सड़क हादसे के संबंध आधिकारिक तौर पर आवश्यक जानकारी प्राप्त करने के लिए कार्यपालन यंत्री जल संसाधन संभाग पवई उमा गुप्ता से सम्पर्क किया गया तो उनके आवास पर कार्यरत कर्मचारी ने मोबाइल फोन रिसीव कर बताया कि मैडम अपना फोन घर पर ही छोड़कर कहीं चली गईं है। उधर, देर शाम तक थाना प्रभारी शाहनगर को भी इस हादसे के संबंध में आवश्यक जानकारी नहीं थी। थाना प्रभारी ने बताया चूंकि हादसे के समय वे क्षेत्र के भ्रमण पर थे इसलिए घटनास्थल पर थाना का स्टॉफ गया था। स्वास्थ्य केन्द्र से शाम 7:30 बजे तक तहरीर प्राप्त नहीं हुई इसलिए घायलों के नाम-पता आदि की उन्हें कोई जानकारी नहीं है।