एनएमडीसी ने जिला चिकित्सालय के लिए स्वीकृत किये 13 लाख | पहली किस्त में दिया 6 लाख 75 हजार का चेक

0
1050
पन्ना एसडीएम बी.बी. पांडे को स्वीकृत राशि की प्रथम किश्त का चेक सौंपते हीरा खनन परियोजना के उप महाप्रबंधक कार्मिक बी.के. माधव।

विधुत जीर्णोद्धार कार्यों के लिए स्वीकृत की गई अनुदान राशि

मझगवां (पन्ना)। रडार न्यूज   नैगम सामाजिक दायित्व के निर्वहन में सदैव अग्रणी रहने वाली एनएमडीसी लिमिटेड की हीरा खनन परियोजना द्वारा परिक्षेत्र में बुनियादी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने में सहयोग करने के साथ-साथ यहां के लोगों के सामाजिक और आर्थिक विकास को भी केंद्र में रखकर अनेक कार्य किये जा रहे हैं। एनएमडीसी लिमिटेड हीरा खनन परियोजना ने नैगम सामाजिक दायित्व (सी.एस.आर.) मद के तहत कुछ दिन पूर्व जिला चिकित्सालय पन्ना को नवीन शव वाहन प्रदान करने के पश्चात वहां विधुत जीर्णोद्धार कार्यों के लिए 13 लाख 50 हजार की अनुदान राशि स्वीकृत की है ।

सीएसआर मद से स्वीकृत इस राशि की प्रथम क़िस्त के रूप में जिला चिकित्सालय पन्ना के प्रबंधन को जिला प्रशासन के प्रतिनिधि के माध्यम से 6 लाख 75 हजार रुपये का चेक सौंपा गया है। सोमवार 27 अगस्त 2018 को पन्ना कलेक्टरेट कार्यालय परिसर में एनएमडीसी लिमिटेड हीरा खनन परियोजना के उप महाप्रबंधक कार्मिक बी.के. माधव ने जिला अस्पताल पन्ना के सिविल सर्जन एवं अस्पताल अधीक्षक डॉ. बी.एस. उपाध्याय की उपस्थिती में एसडीएम पन्ना बी.बी. पांडे को स्वीकृत राशि की प्रथम किश्त के रूप में 6 लाख 75 हजार रुपये का चेक सौंपा। जिला रोगी कल्याण समिति जिला चिकित्सालय पन्ना को प्रदान किए गए इस राशि से पन्ना जिला अस्पताल में वैद्युतिक जीर्णोद्धार कार्यों को पूरा किया जाएगा ।

इस अवसर पर जिला अस्पताल पन्ना के प्रशासक हरीशंकर त्रिपाठी उपस्थित थे । मालूम हो कि हाल ही में जिला कलेक्टर मनोज खत्री ने जिला रोगी कल्याण समिति पन्ना की कार्यकारिणी समिति का गठन किया था, जिसके अंतर्गत परियोजना प्रबंधक एनएमडीसी लिमिटेड को इस समिति में सदस्य बनाया गया है । उल्लेखनीय है कि “हीरक जयंती वर्ष” में प्रवेश कर चूकी सार्वजनिक क्षेत्र की नवरत्न कंपनी एनएमडीसी लिमिटेड की मझगवां पन्ना में स्थापित हीरा खनन परियोजना जिले के विकास हेतु समय-समय पर जिला प्रशासन को अपना सहयोग प्रदान करती आई है और परिक्षेत्र विकास के लिए सदैव तत्पर रहती है ।