नेकी : पूर्व मंत्री कुसुम मेहदेले ने प्रधानमन्त्री आपदा राहत कोष में दिए एक लाख रुपए, कोरोना को हराने नागरिकों से की सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील

0
907
शादिक खान, पन्ना।(www.radarnews.in) वैश्विक महामारी घोषित कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव लिए लोग अपनी सामर्थ्य अनुसार प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में आर्थिक सहयोग देकर देश को इस संकट से मुक्ति दिलाने और मानवता की जीत सुनिश्चित करने में जुटे हैं। इसी क्रम में आज मध्य प्रदेश की पूर्व मंत्री एवं भाजपा की कद्दावर नेत्री सुश्री कुसुम सिंह मेहदेले ने प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष में एक लाख रूपये दिए। उन्होंने एक लाख रूपये का चेक पन्ना तहसीलदार दीपा चतुर्वेदी को अपने निज निवास में सौंपा है। कोरोना से निपटने और वर्तमान में चल रहे लॉकडाउन में जरूरतमंदों की सहायता के लिए पूर्व मंत्री द्वारा राशि दान करने की खबर आते ही इस पुनीत कार्य के लिए सोशल मीडिया पर उनकी जमकर प्रशंसा हो रही है। लोग उन्हें साधुवाद दे रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष में एक लाख रूपये का चेक देते हुए पूर्व मंत्री सुश्री मेहदेले ने लोगों से राष्ट्रीय आपदा की घड़ी में स्वेच्छा से आर्थिक सहयोग देने की अपील की है। आपने देश में कोविड-19 कोरोना के खिलाफ जारी जंग में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसलों और उनकी सरकार के द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि मोदी जी ने दूरदर्शिता दिखाते हुए समय रहते कड़े फैसले लेकर कोरोना रुपी संकट को विकराल रूप लेने नहीं दिया। वर्तमान में दुनिया के कई विकसित देशों में यह महामारी जहां तेजी से फ़ैल रही है वहीं भारत में कोरोना संक्रमण की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।
सुश्री मेहदेले ने कहा कि कोरोना की विनाशलीला की रोकथाम के लिए केन्द्र की तर्ज पर मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार भी बेहतर कार्य कर रही है। इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बधाई के पात्र हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि देश के 130 करोड़ लोग प्रधानमंत्री मोदी जी के आव्हान पर कोरोना को हारने के लिए एकजुटता का संदेश दे रहे हैं। अब तक लोगों ने गजब की संकल्प शक्ति, धैर्य, संयम और अनुशासन का परिचय दिया है। आपने जोर देते हुए कहा कि मुझे पूरी उम्मीद और विशवास है कि इस जंग में कोरोना जरूर हारेगा। पूर्व मंत्री सुश्री कुसुम सिंह मेहदेले ने नागरिकों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें, लॉकडाउन के दौरान अपने घरों पर रहें और शासन-प्रशासन के निर्देशों का पालन करें।