लॉकडाउन के बीच प्रेमी युगल ने लगाई फाँसी, घरवालों ने जब दोनों के शव देखे तो उड़ गए होश

0
997
डुंगरहो ग्राम में घटनास्थल पर पहुंचकर प्रेमी युगल के शवों को देखते हुए हनुमतपुर पुलिस चौकी प्रभारी रवि सिंह जादौन।

* घटना को लेकर क्षेत्र में है चर्चा इनके विवाह में आड़े आ रहा था दूर का रिश्ता

* पन्ना जिले के अजयगढ़ थाना की हनुमतपुर चौकी अंतर्गत डुंगरहो ग्राम की घटना

पन्ना। (www.radarnews.in) मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में अजयगढ़ थाना अंतर्गत डुंगरहो ग्राम में लॉकडाउन के बीच एक प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। अपने प्यार को वैवाहिक रिश्ते में बदलने में नाकाम इस जोड़े ने मंगलवार देर रात लड़की के घर पर ही मौत को गले लगाया। पुलिस ने मर्ग कायम कर दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया और फिर उनका अंतिम संस्कार करने शव लड़के-लड़की के परिजनों को सौंप दिए। इस प्रेम कहानी के बेहद दर्दनाक दुखांत को लेकर इलाके में चर्चा है कि कथित तौर पर दोनों के विवाह में उनका दूर का रिश्ता आड़े आ रहा था, दूर के रिश्ते में दोनों भाई-बहिन लगते थे। शायद इस वजह से इनके परिजनों को इस रिश्ते पर ऐतराज था।
मंगलवार 5 मई की सुबह जब क्रांति कोंदर 19 वर्ष के वृद्ध दादा-दादी नींद से जागे तो कमरे में क्रांति और राजेश कोंदर 20 वर्ष के शव फांसी के फंदे पर लटकते हुए देखकर उनके होश उड़ गए। वृद्ध दंम्पत्ति के फूट-फूटकर रोने की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग जब मौके पर पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर वे भी दंग रह गए। ग्राम डुंगरहो में प्रेमी युगल के फांसी लगाने की सूचना मिलने पर हनुमतपुर पुलिस चौकी प्रभारी रवि सिंह जादौन हमराही बल के साथ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और मौके से ही वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। कुछ घण्टे बाद पन्ना से पुलिस की फॉरेंसिक टीम जांच के लिए गांव पहुंची।
हनुमतपुर पुलिस चौकी प्रभारी रवि सिंह जादौन ने जानकारी देते हुए बताया कि राजेश पुत्र भगवान दास कौंदर 20 वर्ष अजयगढ़ थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम झगरहा का रहने वाला है। लेकिन वह पिछले कई सालों से अपने मामा के पास डुंगरहो में रह रहा था। वहीं क्रांति अपने दादा-दादी के साथ रहती है। उसके माता-पिता मजदूरी करने बाहर गए हैं। उप निरीक्षक श्री जादौन ने बताया कि घटना की प्रारम्भिक जांच में दोनों के बीच कई वर्षों से प्रेम सम्बंध होने का पता चला है। राजेश दूर के किसी रिश्ते से क्रांति भाई लगता था। आपने बताया कि सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात आंधी-तूफ़ान चलने और बारिश होने पर क्रांति के बुजुर्ग दादा-दादी अपने कमरे में सोने के लिए चले गए। सुबह नींद से उठकर देखा तो दूसरे कमरे में नातिन क्रांति और राजेश फांसी के फंदे पर लटके मिले। पुलिस को मौके से किसी तरह का कोई सुसाइट नोट नहीं मिला है। इस दुखद घटना के बाद से ग्राम डुंगरहो सहित पूरे इलाके में शोक की लहर व्याप्त है।