लोकसभा चुनाव : शिवराज का शाब्दिक प्रहार- “पाकिस्तान की भाषा बोल रही कांग्रेस, राहुल गाँधी दुनिया के सबसे बड़े झूठ बोलने वाले” बीजेपी के चुनाव प्रचार से जनता के मुद्दे गायब

0
751
खजुराहो संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बीडी शर्मा को विजयी बनाने का पन्ना में संकल्प दिलाते भाजपा के वरिष्ठ नेतागण।

* आमसभा में पाकिस्तान, आतंकवाद, एयर स्ट्राइक, जवानों के शौर्य का जिक्र

* बीजेपी प्रत्याशी बीडी शर्मा की नामांकन रैली में जुटे पार्टी के दिग्गज नेता

शादिक खान, पन्ना। रडार न्यूज   खजुराहो संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विष्णु दत्त शर्मा की नामांकन रैली और आमसभा में शामिल होने के लिए गुरुवार को पन्ना पहुँचे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पार्टी और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँघी पर बड़ा शाब्दिक हमला बोला है। उन्होंने पाकिस्तान के बालाकोट में कुछ समय पूर्व भारत के जवानों द्वारा की गई एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर सवाल पूँछने पर कांग्रेस पार्टी की तीखी आलोचना करते हुए उस पर पाकिस्तान की भाषा बोलने का आरोप लगाया है। पूर्व सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत का मान-सम्मान, स्वाभिमान पूरी दुनिया में बढ़ाया है। मोदी जी के नेतृत्व में एक नए भारत का उदय हुआ है, एक गौरवशाली, समृद्ध, संपन्न और एक शक्तिशाली भारत का उदय हुआ है। हमने यूपीए की भी सरकार देखी है जब पाकिस्तान से आतंकवादी आए और मुम्बई को तबाह कर दिया। उस समय प्रधानमंत्री मौनी बाबा थे। वे कुछ बोले ही नहीं, अब ऐसा नहीं होता। आज नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री हैं, उरी और पुलवामा में आतंकवादी हमला हुआ तो हमारे जवानों ने पाकिस्तान की सीमा के अंदर घुसकर आतंकवादियों की लाशों के ढ़ेर लगा दिए। पुलवामा में हमला हुआ तो एयर स्ट्राईक की गई। वहाँ भी हमारे जवान आतंकियों की लाशों के ढ़ेर लगाकर सुरक्षित वापस लौट आए।
आमसभा को सम्बोधित करते पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान।
शिवराज ने आमसभा में उपस्थित लोगों से सवाल करते हुए पूँछा- क्या यूपीए सरकार में यह संभव था ? हमारे एक जवान अभिनंदन जो हेलीकॉप्टर को मारने के चक्कर में पाकिस्तान की सीमा में पहुंच गए थे, पकड़े गए लेकिन इसके बाद मोदी जी ने साफ़ कह दिया, अभिनंदन का बाल भी अगर बांका हुआ तो पाकिस्तान का नामोनिशान नहीं बचेगा। अभिनंदन 72 घंटे के अंदर सकुशल वापस आ गए, देश में उनका अभिनंदन हुआ। मोदी जी ने बता दिया है कि, ये पहले वाला भारत नहीं है। आतंकवादी धरती पर तो क्या पाताल में भी घुस जाएंगे तो हम उन्हें वहां घुसकर मारेंगे। हमारा भारत आज स्वाभिमान के साथ सीना तान के खड़ा है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने जोर देते हुए कहा कि तकलीफ होती है कांग्रेस की हालत देखकर, हमारे जवान शहादत दे रहे हैं, पाकिस्तान में मार-मार कर आ रहे हैं। एक नेता जो 10 साल मुख्यमंत्री रहे वह आतंकवादी हमले को दुर्घटना बताते हैं, कांग्रेसी सबूत मांगते हैं कितनी है लाशें गिरीं। लाशें गिनने का काम युद्धवीर नहीं गिद्धवीर करते हैं। ऐसा करके कांग्रेस पकिस्तान की भाषा बोल रही है। इसे सबक सिखाना जरुरी है।

कर्जमाफ़ी के नाम झूठ बोला

आमसभा में उपस्थित लोग।
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी दुनिया के सबसे बड़े झूठेले हैं। मध्यप्रदेश सहित अन्य प्रदेशों में सभी किसानों की अब तक कर्जमाफी न होने के मुद्दे पर उन्होंने राहुल गाँधी को घेरते हुए कहा कि याद करिए मध्य प्रदेश की धरती पर आकर किसानों का कर्जा माफ़ करने अन्यथा मुख्यमंत्री बदलने का ऐलान किया था। लेकिन 130 दिन बाद भी किसानों का कर्जा माफ़ नहीं हुआ। राहुल गाँधी कहते है किसान का कर्जा माफ हो गया। जबकि उन्हीं की पार्टी के मुख्यमंत्री कमलनाथ किसानों को एसएमएस भेजकर यह कह रहे हैं कि लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है इसलिए इसे बाद में देखा जाएगा। एक कहता है कर्ज माफ़ हो गया जबकि दूसरा कह रहा है कि चुनाव बाद देखा जायेगा ! उन्होंने प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाया कि जिन किसानों को केंद्र सरकार छः हजार रुपए देना चाहती थी इस सरकार ने उनकी सूची नहीं भेजी। आपने कांग्रेस की सरकार पर घटिया राजनीति करने और गरीब-किसान हितैषी योजनाओं को बंद करने का आरोप लगाया है। श्री चौहान ने राहुल गाँधी के ऐलान पर तंज कसते हुए कहा कि कि उन्होंने कहा था कि 10 दिन में यदि किसानों का कर्जा माफ़ नहीं हुआ तो सीएम बदल देंगे, अब तक तो कितने सीएम बदल जाते। मोबाइल की फैक्ट्री लगाने की बात करते थे, कहाँ है फैक्ट्री ? मोबाइल तो क्या यहाँ चिप तक नहीं बनती है। युवाओं को रोजगार देने के नाम पर उन्हें ढ़ोल बजाने, मवेशी चराने, जुगनू चमकाने, बिच्छू नचाने आदि काम बताए जा रहे हैं। प्रदेश सरकार याद रखे यदि युवाओं की उपेक्षा की गई तो युवा उसका ढ़ोल बजाकर छिंदवाड़ा तक छोड़कर आएंगे।

एमपी छोड़कर नहीं जाऊँगा

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने पन्ना की आमसभा में कहा कि प्रदेश की सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है। उनकी उपज कम दाम पर खरीदी जा रही है। उपज की गुणवत्ता के नाम पर किसानों को परेशान किया जा रहा है जबकि मेरे समय ऐसा नहीं होता था। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने बताया कि पहले जब किसानों पर कोई प्राकृतिक आपदा आती थी तो वे तुरंत उनके बीच पहुँचते थे और मदद के लिए सरकारी खजाना खोल देते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं हो रहा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों को अगर उनका हक़ नहीं मिला तो प्रदेश सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे। आपने बताया कि मध्य प्रदेश को छोड़कर मैं कहीं जाने वाला नहीं हूँ। प्रदेश में रहते हुए इस बेईमान सरकार की छाती पर मूंग दलूँगा। मैं किसानों को उनका हक दिलाऊंगा। किसानों,नौजवानों और माताओं -बहनों की लड़ाई में अगर जान भी देनी पड़ी तो मेरी समाधि मध्यप्रदेश में ही बनेगी।

मोदी सरकार जरुरी पर मुद्दों की बात नहीं

चुनावी आमसभा को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्षद्वय विनय सहस्त्रबुद्धे, प्रभात झा, प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव एवं पूर्व मंत्री कुसुम मेहदेले ने भी सम्बोधित किया। इन सभी नेताओं चुनाव आयोग के निर्देशों को दरकिनार करते अपने भाषणों में सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक के जरिए देश की सेना के शौर्य और वीरता का उल्लेख किया। पाकिस्तान को मुहँतोड़ जबाब देने का श्रेय नरेंद्र मोदी को देते हुए उन्हें मजबूत प्रधानमंत्री बताया। इन नेताओं ने देश की सुरक्षा के लिए नरेंद्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने का मतदाताओं से आव्हान किया। भाजपा नेताओं ने अपने भाषणों में पाकिस्तान, सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक, प्रधानमंत्री मोदी के सक्षम नेतृत्व का गुणगान, आतंकवाद, विपक्ष की कमजोरी पर तो खूब बोला लेकिन खजुराहो संसदीय क्षेत्र की बदहाली, लगातार कई दशक से निर्वाचित हो रहे भाजपा सांसदों द्वारा क्षेत्र की जनाकांक्षाओं को पूरा न करने, क्षेत्र के विकास को लेकर अपनी योजना, केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं से देश में आए बदलाव, पिछले लोकसभा चुनाव के समय किये गए वादों, नोटबंदी की असफलता, जीएसटी की जटिलता, महँगाई, प्रतिवर्ष 2 करोड़ नौकरियाँ देने के वादे, रफाल विमानों के सौदे में हुए कथित भ्रष्टाचार के सवाल, खजुराहो संसदीय क्षेत्र को प्रभावित करने वाली केन-बेतवा लिंक परियोजना के भविष्य, ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन अंतर्गत पन्ना में कार्य की बेहद धीमी गति, रेल लाइन के लिए हुए भू-अर्जन का उचित मुआवजा न मिलने, विदेशों में जमा कालाधन वापस न आने, आतंकी हमलों में जवानों के शहीद होने, देश के बैंकों से हजारों करोड़ का कर्ज लेकर उद्योगपतियों के विदेश भागने और अच्छे दिन लाने के वादे को पूरा करने उठाए गए कदम से आम आदमी के जीवन में आए बदलाव पर बात नहीं की। कुल मिलाकर मौजूदा समय भाजपा के चुनाव प्रचार से जनता के मुद्दे पूरी तरह से गायब हो चुके है। पार्टी के नेताओं का चुनावी कैम्पेन राष्ट्रवाद पर केंद्रित होकर रह गया। इनकी पूरी कोशिश चुनावी माहौल को पाकिस्तान, आतंकवाद, सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक, सैनिकों के शौर्य की चर्चा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को मजबूत व कुशल बताकर वोट हाँसिल करना प्रतीत होती है।