नाबालिग भतीजी को हवस का शिकार बनाने वाला कामान्ध आरोपी सीखचों में पहुँचा

0
829
सलेहा थाना पुलिस टीम की अभिरक्षा में आरोपी उपेन्द्र प्रजापति। फाइल फोटो

* जंगल में बंधक बनाकर जबरन किया था गलत काम

* पन्ना जिले के सलेहा थाना अंतर्गत कल्दा पठार क्षेत्र की घटना

पन्ना/सलेहा। (www.radarnews.in) पवित्र रिश्ते को कलंकित करते हुए रिश्ते की भतीजी को अपनी हवस का शिकार बनाने वाले आरोपी उपेन्द्र प्रजापति पिता राम सहाय प्रजापति निवासी ग्राम जनपुरा, थाना सलेहा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नाबालिग किशोरी के साथ जबरन दुष्कर्म किए जाने की सूचना मिलने पर सलेहा थाना प्रभारी निरंकार सिंह द्वारा मामले की संवेदनशीलता को दृष्टिगत रखते हुए तत्परता से कार्यवाही कर आरोपी उपेंद्र प्रजापति को 24 घण्टे के अंदर ही पकड़ लिया था। गुरुवार 2 जनवरी को उसे पन्ना न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है।

बनियान से बाँध दिए थे हाथ

सांकेतिक फोटो।
सभ्य समाज को शर्मसार करने वाली बालात्कार की घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार 31 दिसम्बर 2019 को नाबालिग के माता-पिता बैंक से रुपए निकालने के लिए जनपुरा से सलेहा आए थे। इस बीच दोपहर में करीब 1 बजे नाबालिग अपनी बहिन के साथ लकड़ी बीनने के लिए जंगल चली गई। भैंसहाई हार में 13 वर्षीय नाबालिग को अकेला पाकर गांव के ही रिश्ते के चाचा उपेन्द्र प्रजापति 25 वर्ष के अंदर का शैतान जाग उठा। उपेन्द्र ने पीछे से आकर नाबालिग को बुरी नियत से पकड़ लिया और फिर अपनी बनियान से उसके दोनों हाथ पीछे की तरफ बाँध दिए। उपेन्द्र के नापाक इरादों को भांपकर किशोरी चीखने-चिल्लाते हुए उससे रहम की भीख मांगती रही लेकिन कामान्ध हैवान ने उसकी एक न सुनीं। नाबालिग को जमीन में पटककर वहशी ने उसे अपनी हवस का शिकार बना डाला। दुष्कर्म पीड़िता डरी-सहमी किसी तरह अपने घर पहुँची और माता-पिता के वापिस लौटने तक घर में ही लेटी रही।

रो-रोकर माँ को बताई आपबीती

सांकेतिक फोटो।
बैंक से रुपए मिलने में आई समस्या के चलते नाबालिग की माँ और पिता सलेहा के ही नजदीक कटरा ग्राम में स्थित नाना के घर पर रुक गए थे। अगले दिन दोपहर करीब 3 बजे दंपत्ति जब अपने घर पहुंचे तो देखा नाबालिग किशोरी चारपाई पर कम्बल ओढ़कर सो रही थी। माँ ने जब बेटी का हालचाल जाना तो वह फूट-फूटकर रोने लगी। हैरान-परेशान माँ ने बेटी को संभालते हुए इस तरह अचानक रोने का सबब पूँछा तो बलात्कार पीड़िता द्वारा सिलसिलेवार पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी गई। आनन-फानन में पीड़िता की माँ के द्वारा डायल-100 पर पुलिस को सूचना दी गई। कुछ देर बाद बेटी के साथ सलेहा पहुंचकर स्थानीय पुलिस थाना में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। इस मामले में पुलिस ने आरोपी उपेन्द्र प्रजापति के विरुद्ध अपराध क्रमांक 344 /19 धारा 376, 342, 506 भादवि 3/4 पॉक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले की विवेचना में लिया गया। पुलिस ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए आरोपी उपेन्द्र प्रजापति को 24 घण्टे में गिरफ्तार कर लिया।