Homeबुंदेलखण्डअधिकारियों-कर्मचारियों की शासन से जुड़ी समस्याओं का होगा निराकरण

अधिकारियों-कर्मचारियों की शासन से जुड़ी समस्याओं का होगा निराकरण

* पन्ना में संयुक्त कर्मचारी परामर्शदात्री समिति की बैठक सम्पन्न

* कलेक्टर बोले, अपने दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन करें

पन्ना। (www.radarnews.in) कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में विभिन्न कर्मचारी संगठनों एवं अधिकारियों के साथ संयुक्त परामर्शदात्री समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर श्री शर्मा ने कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों को आश्वासन दिया किअधिकारियों-कर्मचारियों की शासन से जुड़ी समस्याओं का निराकरण नियमानुसार किया जाएगा। सभी अधिकारी-कर्मचारी अपने-अपने दायित्वों का ईमानदारीपूर्वक निर्वहन करें।
बैठक में तहसील कार्यालयों में कार्यरत पटवारियों को समयमान वेतनमान एवं अन्तर राशि के भुगतान के संबंध में संबंधित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। बैठक में अंशदायी पेंशन योजना के कर्मचारियों के अंशदान का लेखा-जोखा के संबंध में निर्देश दिए गए कि प्रत्येक कर्मचारी अपने आईडी एवं पासवर्ड से जानकारी निकालकर स्वयं अपने पास संधारित कर लें। प्रत्येक अधिकारी-कर्मचारी को अपने सेवा संबंधी दस्तावेजों को अपने पास रखकर स्वयं अद्यतन कराया जाना चाहिए। शिक्षकों से संबंधित सेवा अभिलेखों को अद्यतन कराए जाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि संकुल स्तर पर शिविर लगाकर शिक्षकों के सेवा अभिलेखों को अद्यतन कराया जाए।
गुरूजी के पदों को शिक्षक संवर्ग में संविलियन करने के लिए शासन से निर्देश प्राप्त होते ही संविलियन कार्यवाही की जाएगी। सेवानिवृत्त हो रहे कर्मचारी अपने पेंशन प्रकरण को ऑनलाइन तैयार कर कोषालय मेें प्रस्तुत करें। जिससे समय पर सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारी के स्वयत्तों का भुगतान पीपीओ जारी हो सकें। बैठक में निर्णय लिया गया कि जिन कर्मचारियों के वेतन निर्धारण का सत्यापन नही हो पाया है उनकी सेवा पुस्तिकाएं जिला पेंशन कार्यालय में प्रस्तुत कर कमियों की जानकारी प्राप्त कर उन्हें पूरा करें। जिससे सत्यापन की कार्यवाही पूरी हो सके।
बैठक में पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारियों द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा प्रस्तुत एजेण्डे से संबंधित सभी कार्यवाहियां पूर्ण हो चुकी हैं। इसी प्रकार अनुसूचित जाति-जनजाति संघ तथा अपाक्स संघ के पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि उनके संघ से संबंधित सभी बिन्दुओं पर कार्यवाही पूर्ण हो चुकी है। सम्पन्न हुई बैठक में अपर कलेक्टर जे.पी. धुर्वे, जिला प्रमुख एवं विभिन्न अधिकारी-कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments