वारदात : जुआ के विवाद में ली जान, चाक़ू से हमला कर नवयुवक की हत्या

0
319
देवेन्द्र अहिरवार के शव को वाहन में रखकर पोस्टमार्टम के लिए पन्ना ले जाते शोक संतृप्त परिजन।

*    पन्ना कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम कृष्णा-कल्याणपुर की घटना

पन्ना।(www.radarnews.in) कोतवाली थाना पन्ना अंतर्गत ग्राम कृष्णा-कल्याणपुर के हीरा खदान क्षेत्र में गुरुवार रात एक नव युवक की चाक़ू से हमला कर दी गई। मध्य रात्रि में पुलिस जब वहां पहुंची तो खून से लथपथ युवक का शव मौके पर पड़ा मिला। सनसनीखेज वारदात को लेकर चर्चा है, जुआ में हार-जीत को लेकर हुए विवाद में नव युवक देवेन्द्र अहिरवार पिता सियाराम अहिरवार 24 वर्ष की चाकू से कातिलाना हमला कर हत्या कर दी गई। दलित युवक की जघन्य हत्या के आरोप में कोतवाली थाना पन्ना पुलिस ने गांधी ग्राम निवासी बहेलिया समुदाय के तीन व्यक्तियों के खिलाफ हत्या और अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध किया है। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद से ही सभी आरोपी फरार हैं, पुलिस के द्वारा सरगर्मी से उनकी तलाश की जा रही है।
जिला मुख्यालय पन्ना के समीपी ग्राम कृष्णा-कल्याणपुर के हीरा खदान क्षेत्र में होलिका दहन की रात गुरुवार 17 मार्च को लगभग 11 बजे जुआ का फड़ जमा था। जिसमें देवेन्द्र अहिरवार पिता सियाराम अहिरवार 24 वर्ष निवासी हरदुआ व अन्य व्यक्ति जुआ खेल रहे थे। कथित तौर पर जुआ में रुपयों की हार-जीत को लेकर देवेन्द्र की गांधी ग्राम निवासी चूहा उर्फ़ इतवार सिंह पिता विजय बहेलिया और उसके दो अन्य साथियों से कहासुनी हो गई। घटनाक्रम को लेकर गांव में चर्चा है कि, विवाद बढ़ने पर उनके बीच मारपीट हुई और इस दौरान चूहा उर्फ़ इतवार सिंह व उसके साथियों ने एक राय होकर देवेन्द्र के ऊपर चाकू से प्राणघातक हमला कर दिया। जिससे मौके पर ही उसकी मौत गई। हत्याकाण्ड को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी मौके से भाग निकले। गांव के बाहर सूनसान इलाके में हत्या की वारदात को अंजाम दिए जाने की भनक स्थानीय ग्रामीणों को कुछ ही देर बाद लग गई। आनन-फानन घटना की सूचना पुलिस को दी गई।
घटनास्थल पर मृतक देवेन्द्र अहिरवार के शव के समीप बैठे परिजन और हत्याकाण्ड से जुड़े साक्ष्य संकलित करते पुलिसकर्मी।
मध्य रात्रि में पन्ना से पुलिस जब ग्राम कृष्णा-कल्याणपुर पहुंची तो घटनास्थल पर देवेन्द्र अहिरवार का खून से लथपथ शव पड़ा मिला। पुलिस को मौके से शराब की बोतलें, ताश के पत्ते और मृतक के एक पैर का जूता आदि मिला है। आशंका जताई जा रही है जुआ खेलने के दौरान जुआरियों के द्वारा जमकर शराबखोरी की गई और इसी दौरान उनके बीच आपस में विवाद होने पर दलित युवक देवेन्द्र अहिरवार का बेरहमी से क़त्ल दिया गया। रात में नृशंस हत्या की वारदात होने से शुक्रवार को ग्राम कृष्णा-कल्याणपुर समेत आसपास के इलाके में होली का त्यौहार फीका रहा। हत्याकांड को लेकर क्षेत्र में गम और गुस्से के बीच लोगों ने होली का पर्व बेहद सादगी/शालीनता के साथ मनाया। वहीं शुक्रवार को पंचनामा आदि कार्यवाही के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया। फरार हत्यारोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस के द्वारा उनके संभावित ठिकानों पर दबिश देने की बात कही जा रही है।