जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ सरकार सख्त एनएसजी कमांडो तैनात

7
988
सांकेतिक फोटो

राज्यपाल शासन लगने के बाद गृह मंत्रालय का निर्णय

जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ती आतंकी घटनाओं के बीच वहां एनएसजी की टीम तैनात की गई है। गृह मंत्रालय को भरोसा है कि एनएसजी की तैनाती से वहां आतंकी घटनाओं पर लगाम लगेगी। साथ ही एनएसजी को भी लाइव मुठभेड़ों से निपटने का अनुभव प्राप्त होगा।

नई दिल्ली। फिलहाल एनएसजी बीएसएफ के साथ मिलकर उनके हुमहमा कैंप में ट्रेनिंग कर रही है। जम्मू में फिलहाल एनएसजी की हिट हाउस इंटरवेंशन की टीम भेजी गई है। हाउस इंटरवेंशन टीम हाॅस्टेज परिस्थिति से निपटने में बहुत करगर साबित होती है। अभी तक ऐसी स्थिति से निपटने के लिए आर्मी और सीआरपीएफ अपना अभियान चलाती है। आॅपरेशन के दौरान वह फायर पावर का ज्यादा इस्तेमाल करती है, जिसके कारण सुरक्षाकर्मी या आम नागरिकों को ज्यादा क्षति पहुंचाती है। गृह मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 2017 सुरक्षाबल के 82 लोग मारे गये थे और इस साल अब तक करीब 34 लोग मारे जा चुके है वहीं आम लोगों की बात करें तो 2017 में 68 लोग मारे गए थे और इस साल अभी तक 38 लोग मारे गए है। गृह मंत्रालय का मानना है कि हाउस इंटरवेंशन की टीम के जरिये ऐसे आॅपरेशन को अंजाम दिया जाएगा, जिससे मरने वालों का आंकड़ा कम किया जाएगा, क्योंकि ये सभी काफी ट्रेंड स्नाइपर्स होते है।

कश्मीर मुद्दे से सांप्रदायिकता फैलाएगी भाजपा: यशवंत सिन्हा

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने अपने ही पार्टी पर एक बार फिर से हमला किया है। उन्होने बीजेपी पर पीडीपी नेता और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। साथ ही कहा कि इस गठजोड़ का टूटना तय था। उन्होंने कहा कि महबूबा मुफ्ती सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद भाजापा इस मुद्दे का इस्तेमाल देश के सांप्रदायिकता फैलाने के लिए करेगी। सिन्हा ने स्पष्ट किया कि बीजेपी-पीडीपी गठबंधन को टूटना ही था।

निलंबित रहेगी विधानसभा-

राज्यपाल ने अगली घोषणा द्वारा राज्यपाल शासन हटाए जाने या इसमें परिवर्तन करने तक विधानसभा को निलंबित अवस्था में रख दिया। उद्घोषणा में कहा गया कि राज्य में विधानसभा निलंबित अवस्था में रहेगी। मौजूदा विधानसभा का छह साल का कार्यकाल मार्च 2021 में पूरा होगा। राज्यपाल की बैठकों के तहत थल सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने वोहरा से मुलाकात की और राज्य में सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की। राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल और थल सेना कमांडर ने घाटी में सुरक्षा प्रबंध में बेहद करीबी समन्वय की जरूरत से जुड़े कुछ मुद्दों पर चर्चा की। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि केन्द्र आतंक का खात्मा कर कश्मीर में शांति कायम करना चाहता है। हमारा एक मात्र उद्देश्य है कि आतंकवाद खत्म होना चाहए और कश्मीर मेें शांति कायम होनी चाहिए। हमारी सरकार यह ध्यान में रखकर काम करेगी।

भाजपा सांसद ने घोषित किया इनाम-

भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने ट्विटर पर अपने और दिल्ली के विधायक मनजिंदर एस सिरसा से एक संदेश का स्क्रीनशाॅट डाला जिसमें कहा गया है कि वे औरंगजेब की हत्या के लिए जिम्मेदार आतंकियों को मारने वाले व्यक्ति को 21 लाख रूपये देंगे। ट्वीट हिंदी में लिखा था और उस पर दोनों नेताआेें के हस्ताक्षर थे।

7 COMMENTS

  1. I am no longer positive the place you’re getting your information, however great topic.
    I needs to spend some time learning much more or
    understanding more. Thank you for excellent information I was searching for this information for
    my mission. I saw similar here: Dobry sklep

  2. Howdy! Do you know if they make any plugins to help
    with Search Engine Optimization? I’m trying to get my blog to rank for some targeted keywords
    but I’m not seeing very good gains. If you know of any please share.
    Cheers! You can read similar article here: Najlepszy sklep

  3. Howdy! Do you know if they make any plugins to help with SEO?
    I’m trying to get my blog to rank for some targeted keywords but I’m not seeing very
    good gains. If you know of any please share. Cheers! You can read
    similar blog here: GSA List

  4. Hi there! Do you know if they make any plugins to assist with SEO?
    I’m trying to get my blog to rank for some targeted keywords but I’m
    not seeing very good results. If you know of any please share.
    Cheers! I saw similar art here: Backlinks List

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here