पन्ना में खुलेगा ईएसआईसी हॉस्पिटल !

0
429
केन्द्रीय श्रम मंत्री श्री गंगवार से मध्यप्रदेश के श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह व खजुराहो सांसद वी.डी शर्मा ने की सौजन्य भेंट कर पन्ना में ई.एस.आई.सी. हॉस्पिटल का दिया प्रस्ताव।

*   केन्द्रीय श्रम मंत्री श्री गंगवार ने हॉस्पिटल की स्थापना को स्वीकृति देने का दिया आश्वासन

*    मंत्री बृजेन्द्र एवं क्षेत्रीय सांसद ने श्री गंगवार से सौजन्य भेंट कर हॉस्पिटल का दिया प्रस्ताव

शादिक खान, भोपाल/पन्ना। (www.radarnews.in) मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में चिकित्सा सेवाओं के विस्तार और उन्हें बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत पन्ना विधायक व प्रदेश के श्रम एवं खनिज साधन विभाग के मंत्री बृजेन्द्र प्रताप ने गुरुवार को केन्द्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार से श्रम शक्ति भवन, दिल्ली में ने सौजन्य भेंट। मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने इस दौरान पन्ना में ई.एस.आई.सी. हॉस्पिटल बनाने का प्रस्ताव रखा। केन्द्रीय मंत्री श्री गंगवार ने पन्ना में ई.एस.आई.सी. हॉस्पिटल बनाने की स्वीकृति देने का आश्वासन दिया है। इस अवसर पर खजुराहो सांसद वी.डी. शर्मा भी उपस्थित थे।
ई.एस.आई.सी. हॉस्पिटल की सौगात अगर पन्ना को मिलती है तो जिले के लोगों को मेडिकल कॉलिज स्तर की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त हो सकेंगी। सर्व विदित है कि अति पिछड़े पन्ना जिले में के लोग स्थानीय स्तर पर इलाज के लिए पूरी तरह से शासकीय अस्पतालों पर निर्भर हैं। जिले में एक मात्र निजी चिकित्सालय पन्ना जिला मुख्यालय में स्थित है, जोकि कुछ ही समय पहले खुला है।
जिले के आंचलिक स्वास्थ्य केन्द्रों व जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों के अधिकांश पद लम्बे समय से रिक्त पड़े हैं। इस वजह आंचलिक क्षेत्र में लोगों को अब शासकीय अस्पतालों में भी सही इलाज नहीं मिल पा रहा है। हालत यह है कि जरा सी तबियत बिगड़ने पर लोग इलाज कराने के लिए पड़ोसी जिला सतना, कटनी, छतरपुर, दमोह, रीवा, जबलपुर जाने को मजबूर हैं। जानकारों का मानना है कि ई.एस.आई.सी. हॉस्पिटल की स्थापना के साथ-साथ शासकीय स्वास्थ्य केन्द्रों में डॉक्टरों के खाली पड़े पदों को प्राथमिकता से भरकर पन्ना की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को काफी हद तक बेहतर बनाया जा सकता है।