कोरोना योद्धा स्व. एमडी शाहिद के परिजनों को 50 लाख की राशि स्वीकृत, पत्नी को शीघ्र मिलेगी अनुकम्पा नियुक्ति

0
598
पन्ना। (www.radarnews.in) मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना के तहत कोविड योद्धा स्व. एमडी शाहिद की मृत्यु शासकीय दायित्व निर्वहन के दौरान होने के कारण योजना की कल्याण राशि 50 लाख रूपये की स्वीकृति की गई है। स्वीकृति आदेश पत्र कलेक्टर कर्मवीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने उनकी पत्नी श्रीमती नूर मदीना को परिवारजनों की उपस्थिति में सौंपा।
कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि कोविड योद्धा स्व. श्री मोहम्मद शाहिद एक ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ पुलिस अधिकारी थे। उनके द्वारा किए गए कार्यों एवं योगदान के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने उनके परिवारजनों को समझाईश देते हुए कहा कि बच्चों की अच्छी पढ़ाई-लिखाई कराएं। शासन से जुड़ी कोई भी समस्या हो तो उसकी जानकारी दें, हरसंभव सहायता की जाएगी।
पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने बताया कि कोविड योद्धा स्व. एमडी शाहिद की पत्नी को पुलिस विभाग में अनुकम्पा नियुक्ति की कार्यवाही की जा रही है। शीघ्र ही उनको उनकी योग्यता अनुसार पद पर नियुक्ति मिल जाएगी। पुलिस प्रशासन द्वारा परिवार की हरसंभव मदद की जा रही है।
उप निरीक्षक एम. डी. शाहिद। (फाइल फोटो)
उल्लेखनीय है कि पन्ना जिले के धरमपुर थाना क्षेत्र की सीमा पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के बाँदा जिले जुड़ी है। जिले में कोरोना संक्रमण के फैलाव की दृष्टि से धरमपुर थाना क्षेत्र की गिनती अत्यंत ही संवेदनशील इलाकों में होती है। इसी थाना क्षेत्र के ही ग्राम हरदी का एक प्रवासी श्रमिक जोकि मुंबई से लौटा था पन्ना जिले का पहला कोरोना संक्रमित मरीज निकला था। उपचार के दौरान उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने और हॉस्पिटल से शीघ्र छुट्टी होने की संभावना के मद्देनजर विगत माह धरमपुर थाना प्रभारी रहते हुए उप निरीक्षक एमडी शाहिद अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम से जुड़ी रणनीति के सम्बंध पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी से आवश्यक मार्गदर्शन प्राप्त करने पन्ना आए थे। शाम को जीप से जब वे वापस धरमपुर लौट रहे थे तो रास्ते में अचानक नीलगाय के सामने आ जाने से उसे बचाने के चक्कर उनका वाहन सड़क किनारे स्थित पेड़ से टकरा गया था। इस हादसे में श्री शाहिद के सीने में अंदरूनी चोटें आने से गंभीर हालत में इलाज के दौरान जबलपुर में उनका दुखांत हो गया था।