कोरोना अपडेट : पन्ना जिले में अब तक 13,126 लोगों की स्क्रीनिंग की गई, 1229 को होम क्वारेन्टाइन में रखा गया, कोरोना संदिग्ध 8 नए लोगों के सैम्पल जाँच लिए भेजे

0
963
सांकेतिक फोटो।

* जिले में कोरोना वायरस रोकथाम एवं बचाव हेतु कार्यवाही जारी

शादिक खान, पन्ना। (www.radarnews.in) विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा महामारी घोषित नोवल कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में निरंतर कार्यवाही जारी है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एल.के. तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इनमें विदेश से आए 08 लोगों को पूर्व से ही कम्युलेटिव किया गया है। अन्य राज्यों से 04 अप्रैल को 1741 व्यक्ति का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस प्रकार बाहर से आए कुल 10469 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा चुका है। जिले के 876 व्यक्तियों का स्क्रीनिंग की गयी। जिले में अब तक 13126 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। इनमें आज 265 लोगों को होम क्वारेन्टाईन किया गया है। अब तक जिले में कुल 1229 व्यक्तियों को होम क्वारेन्टाइन में रखा गया है। कोरोना ओपीडी में सर्दी, खांसी के 118 व्यक्तियों की जांच आज की गयी। अब तक जिले में कोरोना ओपीडी से 1286 व्यक्तियों की जांच की जा चुकी है। शनिवार को कोरोना संदिग्ध 8 नए लोगों के नमूने लिए गए। जिले में कोरोना संक्रमण की जाँच हेतु अब तक 13 नमूने लिए जा चुके हैं। पूर्व में जांच के लिए 05 नमूने भेज गए थे जो सभी निगेटिव पाए गए हैं। अपुष्ट सूत्रों अनुसार आज जिन 8 लोगों के सैम्पल लिए गए उनमें 04 व्यक्ति अजयगढ़ विकासखण्ड से हैं।
सांकेतिक फोटो।
नोवल कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु जिले में अस्थाई रूप से नियोजित 10 आयुष चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ की सर्विलेन्स टीम का विकासखण्ड अजयगढ में स्क्रीनिंग, फाॅलोअप, परीक्षण इत्यादि हेतु कार्य में लगा दिया गया है। जिले की कार्यरत आरआरटी मोबाईल टीम के द्वारा जिले के ग्रामों का भ्रमण कर चिन्हित होम क्वारेन्टाइन घरों में पहुंचकर अब तक 503 घरों में स्वैच्छिक होम आइसोलेशन का स्टीकर चस्पा कर ऐसे व्यक्तियों की कलाई में स्वैच्छिक होम आईसोलेशन एवं मुझे दूसरों को सुरक्षित रखने का गर्व है की सील लगाने का कार्य किया गया हैै।