सीएम के पुत्र और युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष ने बिना हैलमेट बाईक रैली निकाली

0
1026
भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पाण्डेय के पीछे बैठे सीएम के पुत्र कार्तिकेय सिंह।

यातायात नियमों के उल्लंघन पर मूकदर्शक बनी रही पन्ना पुलिस

अभिलाष बोले, पगड़ी पहन ली तो हैलमेट की जरूरत क्या है

पन्ना। रडार न्यूज़   भारतीय जनता युवामोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पाण्डेय के नेतृत्व मे निकाली जा रही युवा संकल्प यात्रा यातायात नियमों के खुले उल्लंघन के चलते विवादों मे घिर गई है। प्रदेशव्यापी अपनी यात्रा के तहत बुधवार को पन्ना पहुंचे भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पाण्डेय और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय सिंह चौहान के स्वागत मे स्थानीय भाजयुमो के कार्यकर्ताओं द्वारा नगर में बगैर हैलमेट के बाईक रैली निकाली गई। विवादों से घिरी इस रैली मे युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पाण्डेय बिना हैलमेट लगाये बाईक चला रहे थे, उनके पीछे बैठे सीएम के पुत्र कार्तिकेय सिंह ने भी बिना हैलमेट के बाईक की सवारी की । आश्चर्य तो तब हुआ जब सरेआम यातायात नियमों की धज्जियां उड़ा रहे इन युवा नेताओं पर स्थानीय प्रशासन की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की गई।

युवा नेताओं को यातायात नियमो के उल्लंघन की छूट दिये जाने से पन्ना जिले मे पिछले एक साल से सुरक्षित यातायात को लेकर पुलिस द्वारा चलाये जा रहे वाहन चैकिंग अभियान के नेतृत्वकर्ताओं पर दायित्व के निर्वाहन में दोहरे मापदण्ड अपनाने के आरोप लग रहे है। महत्वपूर्ण बात यह है कि पुलिस की टीम पूरे समय रैली के साथ रही लेकिन किसी ने भी बिना हैलमेट के बाईक चलाने वाले नेताओं के खिलाफ कार्यवाही करने का नैतिक साहस नही दिखाया। पन्ना में सतत हैलमेट अभियान चलाकर पिछले साल एक करोड़ से अधिक के चालान काटकर अपनी पीठ थपथपाने वाले पुलिस के अफसर भी युवा मोर्चा की बाइक रैली को लेकर ख़ामोश हैं। पुलिस की चुप्पी पर लोग सोशल मीडिया में सवाल उठाते हुए पूंछ रहे हैं यातायात नियम क्या सिर्फ़ आमआदमी पर ही लागू होते हैं।

उधर भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष से पत्रकारों ने जब इस सबंध मे बात की तो उन्होने बेतुका जवाब देते हुये कहा कि- आपने गौर से नहीं देखा मैंने पगड़ी पहनी थी, हमने तय किया है कि इन रैलियों मे साफे, पगड़ी, गमछे आदि सब चीजों का उपयोग करेंगे। क्योंकि 10 की स्पीड से मोटर साईकिल चल रही है इसलिये हम सुरक्षित है, साफे के साथ भगवा संदेश देते हुये निकल रहे है। बाईक मे पीछे बैठे कार्तिकेय सिंह के भी हैलमेट न पहनने के सवाल पर भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष श्री पाण्डेय ने जवाब दिया कि पीछे जो बैठता है वह हैलमेट नहीं लगाता। इससे पता चलता कि भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष भले ही बाइक-कार चलाते हैं पर उन्हें यातायात नियमों की जानकारी नहीं है या फिर वे सत्ता के मद मे नियम-कानूनों की अपनी सुविधानुसार नई परिभाषा गढ़ रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here