ब्लाइंड मर्डर : चाक़ू से गर्दन पर हमला कर युवक की हत्या, सड़क पर मिला खून से लथपथ शव, क़ातिल बेसुराग

0
737
पन्ना में युवक के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए उसे शव विच्छेदन गृह के अंदर ले जाते हुए परिजन।

*   पन्ना कोतवाली थाना क्षेत्र के ककरहटी कस्बा की घटना

*   अंधे क़त्ल की वारदात से दहशत आए में स्थानीय लोग

पन्ना। (www.radarnews.in) जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ककरहटी क़स्बा में बीती रात एक युवक की गर्दन पर चाक़ू से हमला कर अज्ञात अपराधी ने उसकी हत्या कर दी। शनिवार की सुबह स्थानीय लोग नींद से जागकर जब अपने घर के बाहर आए तो सड़क पर रामेश्वरी उर्फ़ राकेश पुत्र हीरालाल चतुर्वेदी 36 वर्ष का खून से लथपथ पड़ा शव देखकर दंग रह गए। मृतक की गर्दन में धंसा चाक़ू बड़ी ही बेरहमी के साथ क़त्ल की वारदात को अंजाम दिए जाने की कहानी स्वतः बयां कर रहा था।
अंधे क़त्ल की सनसनीखेज वारदात की खबर फैलने के बाद से स्थानीय लोग अपनी जानमाल की सुरक्षा को लेकर अत्यंत ही चिंतित और भयभीत नजर आ रहे हैं। उधर, मृतक के परिवारजनों व स्थानीय लोगों में ककरहटी चौकी पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर आक्रोश व्याप्त है। अज्ञात अपराधियों के द्वारा क़त्ल की वारदात को अंजाम देकर बड़ी ही आसानी से भाग निकलने पर पीड़ित परिजन पुलिस की रात्रि गश्त तथा सक्रियता पर गंभीर सवाल उठा रहे हैं। जिनका जबाव फिलहाल पुलिस के आला अधिकारियों के पास नहीं है।
ककरहटी क़स्बा में नाला पार स्थित चौबे मोहल्ला में रहने वाले रामेश्वरी उर्फ़ राकेश चतुर्वेदी पुत्र हीरालाल चतुर्वेदी 36 वर्ष शुक्रवार 29 जनवरी की रात करीब 10:30 बजे खाना खाने के बाद अपने घर से निकले थे। रामेश्वरी रात्रि में वापस घर नहीं पहुंचे। अगले दिन शनिवार की सुबह 6 बजे लोग नींद से जागने के बाद जब अपने घर से बाहर निकले तो रास्ते में रामेश्वरी उर्फ़ राकेश को मृत अवस्था में पड़ा देख उनके होश उड़ गए।
इस सनसनीखेज हत्याकाण्ड की ख़बर आग की तरह ककरहटी क़स्बा में फैलने से कुछ ही मिनिट में घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई। मोबाइल फोन पर घटना की सूचना मिलने पर चौकी प्रभारी एन.पी. पटेल आनन-फानन हमराही बल के साथ मौक़े पर पहुंचे। कुछ देर बाद पन्ना से कोतवाली थाना निरीक्षक अरुण सोनी, पन्ना एसडीओपी आर.एस. रावत एवं फोरेंसिक टीम ने ककरहटी पहुंचकर घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया। मृतक के परिजनों तथा क़त्ल की सूचना देने वालों से आवश्यक पूँछतांछ की गई।
अज्ञात हमलावर ने जिस चाक़ू से प्रहार कर रामेश्वरी उर्फ़ राकेश चतुर्वेदी का क़त्ल किया वह चाक़ू उसकी गर्दन में धंसा हुआ मिला। पुलिस ने हत्या की वारदात में प्रयुक्त चाक़ू को जब्त कर लिया है। प्रारंभिक पुलिस विवेचना में क़त्ल की वजह और अज्ञात कातिल का सुराग नहीं लग सका। पुलिस ने मृतक के चाचा सुनील कुमार की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।
इस चुनौतीपूर्ण अंधे क़त्ल का जल्द से जल्द खुलासा करने के लिए पुलिस के द्वारा घटना के सभी पहलुओं की गहनता से पड़ताल की जा रही है। उल्लेखनीय है कि, ककरहटी जैसे बेहद छोटे क़स्बे में रात्रि के समय क़त्ल की जघन्य वारदात को अंजाम दिए जाने की भनक तक स्थानीय पुलिस को न लगना बेहद चिंताजनक है। इससे पता चलता है कि क्षेत्र में चल रहीं आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम को लेकर ककरहटी पुलिस कितनी सजग है ! वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को इस स्थिति पर ध्यान देने की जरुरत है।