प्रशासन का दावा : सिमरिया क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम-जनजीवन सामान्य, सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों पर होगी कार्रवाई

0
1290

* कलेक्टर ने की अपील- सभी लोग भाईचारे के साथ त्यौहार मनाएं

पन्ना। (www.radarnews.in) जिले की सिमरिया तहसील मुख्यालय में आपसी विवाद को लेकर हुई घटना के संबंध में जिला कलेक्टर एवं पुलिस प्रशासन द्वारा सिमरिया थाना में शांति समिति बैठक आयोजित की गयी। बैठक मेें नगर के गणमान्य एवं सभी समुदायों के प्रबुद्ध नागरिकगण शामिल हुए। बैठक में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ चर्चा की गयी। बैठक में उपस्थित लोगों से क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए उठाए जा रहे कदमों के संबंध में जानकारी दी गयी।
इस अवसर पर डीआईजी पुलिस छतरपुर अनिल माहेश्वरी ने कहा कि आप लोग सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों से सावधान रहें। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता हमेशा शांति प्रिय रही है। कभी भी कोई इस तरह की घटना नहीं घटी। भविष्य में भी सभी लोग मिल-जुलकर त्यौहार मनाएंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के बाहर से आकर अशांति फैलाने वाले लोगों पर कठोर कार्यवाही की जाएगी। इस प्रकार सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने उपस्थितों को सम्बोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था की हर तरह की कार्यवाही की गयी है। सभी लोग आपस में मिलकर त्यौहार मनाएं। अपने-अपने व्यवसाय प्रारंभ कर दें। किसी भी व्यक्ति को किसी तरह की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

शांति भंग करने वालों के विरूद्ध होगी कार्यवाही

पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने क्षेत्र के लोगों को सुरक्षा व्यवस्था का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों द्वारा क्षेत्र में शांति भंग करने का प्रयास किया गया है उन सभी के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। आगामी दिनों में क्षेत्र में सुरक्षा के लिए आवश्यक पुलिस बल तैनात किया गया है। किसी भी तरह की शिकायत होने पर पुलिस में सूचना दें। तुरन्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। जिन लोगों द्वारा सोशल मीडिया का दुरूपयोग किया जा रहा है उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।