कार्रवाई : पन्ना से एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर ले गई दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच, अपहरण होने की अफवाह उड़ने पर फैली सनसनी

0
1293
सांकेतिक फोटो।

* गिरफ़्तारी के संबंध में स्थानीय पुलिस और परिजनों को नहीं दी गई जानकारी

* पन्ना पुलिस ने संदिग्ध के घर की तलाशी लेकर उसके पुत्रों को हिरासत में लिया

पन्ना। रडार न्यूज   मध्यप्रदेश के पन्ना से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम मंगलवार की सुबह हमीद खान नाम के एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। दिल्ली पुलिस द्वारा इस कार्रवाई को इतने गुप्त तरीके से अंजाम दिया गया कि इसकी जानकारी तक स्थानीय पुलिस को नहीं दी गई। पन्ना बस स्टैण्ड के समीप सुबह 9 बजे क्राइम ब्रांच की टीम सुनियोजित तरीके से हमीद खान 55 वर्ष को गिरफ्तार कर चार पहिया वाहन से जब अपने साथ ले गई तो आसपास मौजूद लोग समझे कि अज्ञात लोगों ने उसका अपहरण किया है। आनन-फानन कोतवाली थाना पुलिस को इसकी सूचना दी गई। दिनदहाड़े अपहरण होने की सनसनीखेज खबर सोशल मीडिया के माध्यम,से चंद मिनिट में ही पूरे शहर में फ़ैल गई जिससे हड़कंप मच गया।
उधर, इस वारदात की गंभीरता को देखते हुए जिले के सभी थानों की पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्र में नाकेबंदी कर अपहरणकर्ताओं की धरपकड़ के लिए वाहन चैकिंग शुरू कर दी। करीब आधा घण्टे बाद सफ़ेद रंग के उक्त वाहन को पुलिस द्वारा घेराबंदी कर अजयगढ़ थाना क्षेत्रान्तर्गत पकड़ा गया। स्थानीय पुलिस ने जब पूँछतांछ की तो सच्चाई सामने आई। हमीद खान को पकड़ने वाले बदमाश नहीं बल्कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम है, यह जानकर पन्ना पुलिस दंग रह गई। क्योंकि स्थानीय पुलिस अधिकारियों को इस कार्रवाई की पूर्व सूचना नहीं गई थी। संदिग्ध को गिरफ्तार कर ले जाते समय भी बताना उचित नहीं समझा। दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तारी क्यों की गई इसका अधिकारिक तौर पर खुलासा कई घण्टे बाद भी नहीं हो सका है। इससे दिल्ली पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

हथियारों की तस्करी का है मामला !

सांकेतिक फोटो।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कथित तौर पर हथियारों की तस्करी मामले में मिले इनपुट के आधार पर पन्ना के आगरा मोहल्ला निवासी हमीद खान को गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम मंगलवार 8 जनवरी की सुबह अपने साथ ले गई। पन्ना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बी.के.एस. परिहार ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने हमीद खान को पन्ना पुलिस को बिना सूचना दिए ही गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई को लेकर अपहरण की खबर फैलने पर हम लोगों ने उनकी गाड़ी को घेराबंदी कर पकड़ा तब पता चला कि दिल्ली पुलिस है। फ़िलहाल यह बताना मुश्किल है कि हबीब खान को क्यों गिरफ्तार किया गया और क्या मामला है हम दिल्ली पुलिस से आवश्यक जानकारी हांसिल करने का प्रयास कर रहे है, संभवतः जल्दी ही सबकुछ पता चल जायेगा।

घर की सर्चिंग कर बेटों को हिरासत में लिया

फाइल फोटो।
हमीद खान के कथित अपहरण की सच्चाई का पता चलने के बाद पन्ना कोतवाली थाना पुलिस ने आगरा मोहल्ला स्थित उसके घर पहुंचकर घर की गहन तलाशी ली गई। इस दौरान आसपास के लोगों की भीड़ बाहर जमा हो गई। कथित तौर पर घर में कुछ भी अवैध सामग्री न मिलने पर पुलिसकर्मी उसके दोनों पुत्रों आफ़ताब 29 वर्ष और शालू 18 वर्ष को हिरासत में लेते हुए अपने साथ ले गए। इस तरह पुलिस की दोनों कार्रवाईयों को लेकर पन्ना सहित समूचे जिले में कई तरह की चर्चायें व्याप्त है। अपुष्ट खबर यह भी है कि हमीद खान की निशानदेही पर दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने पन्ना जिले के अजयगढ़ क्षेत्र सहित पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में भी छापेमारी कर कुछ व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। हमीद के भाई का आरोप है कि दिल्ली और पन्ना पुलिस द्वारा उन्हें परिजनों की गिरफ़्तारी के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई। मेरे भाई-भतीजों को किस जुर्म में गिरफ्तार किया गया और उन्हें कहाँ पर रखा गया है इसका खुलासा नहीं किया जा रहा है। कोतवाली थाना पन्ना के निरीक्षक अरविन्द कुजूर से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने बाद में जानकारी देने की बात कही।