एक हजार फिट की ऊंचाई से कुण्ड में छलांग लगाकर युवक ने दी जान

0
963
बृहस्पति कुण्ड से पड़े मृतक गप्पू पाल के शव को बाहर निकालने के लिए प्रायसरत परिजन एवं पुलिसकर्मी।

* अज्ञात कारणों के चलते युवक ने की आत्महत्या

* खोजबीन के दौरान बृहस्पति कुण्ड में मिला शव

* पन्ना जिले के बृजपुर थाना अंतर्गत पहाड़ीखेरा चौकी क्षेत्र की घटना

पन्ना/पहाड़ीखेरा। (www.radarnews.in) पन्ना की पड़ोसी जिला सतना से सटी सीमा पर स्थित करीब एक हजार फिट की गहराई वाले प्रसिद्द बृहस्पति कुण्ड में शनिवार की सुबह एक युवक ने छलांग लगाकर अपनी जान दे दी। पुलिस को खोजबीन के दौरान युवक का शव कुण्ड में पड़ा मिला। मृतक की शिनाख्त गप्पू पाल पिता रामधनी पाल 30 वर्ष निवासी ग्राम अमरैया पुलिस चौकी पहाड़ीखेरा थाना बृजपुर के रूप में हुई है। बृहस्पति कुण्ड के नीचे पानी के समीप जिस हिस्से युवक शव मिला है वह सतना जिले के बरौंधा थाना क्षेत्र अंतर्गत आता है, इसलिए पन्ना पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई करके शव को बाहर निकालने के बाद मामले को बरौंधा थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया। बरौंधा थाना पुलिस ने फिलहाल इस घटना पर मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सतना के शव विच्छेदन गृह भेजा है। प्रारम्भिक पुलिस जांच में इस बात का पता नहीं चला सका है कि आखिर ऐसी क्या वजह थी जिससे के कारण एक मासूम बेटी के पिता गप्पू पाल को आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पहाड़ीखेरा चौकी के समीपी ग्राम अमरैया निवासी गप्पू पाल पिता रामधनी पाल 30 वर्ष शनिवार 9 मई की सुबह अचानक अपने घर से गायब हो गया। परिजनों ने आसपास उसकी खोजबीन की लेकिन जब कुछ पता नहीं चला तो चौकी पुलिस को सूचना दी गई। चौकी प्रभारी आर. जी. तिवारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए हमराही पुलिस बल के साथ तुरंत युवक की तलाश शुरू की। इस दौरान दोपहर के समय चौकी प्रभारी को बृहस्पति कुण्ड में एक लाश पड़ी होने की सूचना मिली। पुलिस बल और पीड़ित परिजनों ने जब मौके पर पहुंचकर देखा तो मृतक गप्पू पाल ही निकला।
घटनास्थल पड़ोसी जिला सतना के बरौंधा थाना क्षेत्र अंतर्गत आने के कारण पहाड़ीखेरा चौकी पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई पश्चात शव को बाहर निकालकर उसे अग्रिम कार्रवाई हेतु बरौंधा पुलिस को सौंप दिया है। प्रारम्भिक जांच के आधार पर पुलिस इस घटना को आत्महत्या मान रही है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका पेशे से कृषक गप्पू ने आत्मघाती कदम क्यों उठाया। आखिर ऐसी क्या बात थी जिसके चलते उसने एक झटके में अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। मृतक गप्पू के परिजनों ने बताया कि चार भाईयों में वह में तीसरे नंबर का था। उसकी एक 4 साल की मासूम बेटी थी। गप्पू की मौत को लेकर लोगों के बीच कई तरह की चर्चाएं हैं। हालांकि इस घटना की सच्चाई मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने और मर्ग जांच पूर्ण होने पर ही आधिकारिक तौर सामने आने की बात कही जा रही है। पेशे से कृषक गप्पू पाल के आत्महत्या करने की दुखद खबर आने के बाद से क्षेत्र में शोक की लहर व्याप्त है।