कोरोना मुक्त घोषित होने के चंद घण्टे बाद पन्ना जिले में मिला एक नया पॉजिटिव मरीज

0
1327
सांकेतिक फोटो।

* दिल्ली से लौटे गुनौर के प्रवासी युवा श्रमिक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

* जिले के पुनः कोरोना संक्रमित होने की खबर से आमजन को लगा झटका

शादिक खान, पन्ना। (www.radarnews.in) मध्य प्रदेश का पन्ना जिला आज कोरोना मुक्त घोषित होने के चंद घण्टे बाद ही पुनः संक्रमित जिलों की सूची में आ गया। यह महज एक अजब संयोग ही है कि कि आज दोपहर में जिला चिकित्सालय पन्ना के कोविड वार्ड में भर्ती कोरोना संक्रमित महिला मरीज के पूरी तरह स्वस्थ होने पर उसे छुट्टी देकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा जिले के कोरोना मुक्त होने की घोषणा की गई। इसके महज कुछ घंटे बाद ही शाम के समय गुनौर के एक संदिग्ध प्रवासी युवा श्रमिक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया। इस तरह पन्ना के कोरोना मुक्त होने की ख़ुशी महज कुछ घण्टे ही रही।
रविवार को दोपहर में जिला चिकित्सालय से कोरोना के 21 वें मरीज को छुट्टी देने के पन्ना जिले के कोरोना मुक्त होने खुश नजर आ रहे स्वास्थ्यकर्मी एवं चिकित्सक।
कोरोना संक्रमित नया केस सामने आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग के अफसरों और आम जनमानस की चिंता बढ़ गई है। जिले को कोरोना संक्रमण मुक्त कराने के लिए की गई मेहनत के फिलहाल बेकार जाने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों एवं समस्त कोरोना योद्धाओं को झटका अवश्य लगा है। लेकिन अच्छी बात यह कि हमारे योद्धा इससे हताश-निराश नहीं हैं। इन्हें अपनी मेहनत-लगन और जन सहयोग पर पूरा भरोसा है, जिससे एक बार फिर- “हारेगा कोरोना-जीतेगा पन्ना” का नारा जल्द ही साकार होने की उम्मीद है।
सांकेतिक फोटो।
उल्लेखनीय है कि पन्ना जिले में रविवार 14 जून की शाम कोरोना संक्रमित नया व्यक्ति मिलने के साथ ही जिले में अब तक कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। जिसमें एक्टिव केस मात्र एक है। आज तक की स्थिति में 21 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एल. के तिवारी ने नया कोरोना मरीज मिलने की पुष्टि करते हुए सिर्फ इतना बताया कि दिल्ली से लौटे एक 30 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कुछ देर पहले ही पॉजिटिव आई है। यह युवक गुनौर तहसील का रहने वाला है। पन्ना जिले का कोरोना पॉजिटिव पहला केस 2 मई को मिला था, जो कि मुंबई के सांताक्रूज इलाके से आया था। जिले में कोरोना के अब तक जितने भी केस सामने आये वे सभी प्रवासी हैं या फिर प्रवासियों के सम्पर्क में आने संक्रमित हुए हैं। रविवार 14 जून की शाम 4 बजे तक स्थिति में प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 258 लोगों को होम क्वारेन्टाईन किया गया है। अब तक जिले में कुल 5155 व्यक्तियों को होम क्वारेन्टाईन में रखा गया है। अब तक 49875 व्यक्तियोें का होम कोरेन्टाईन पूर्ण किया गया। अब तक 664 नमूने लिए जा चुके हैं तथा 637 नमूने निगेटिव पाए गए हैं