महिलाओं ने दिखाया पाक कला का हुनर तैयार किये “पौष्टिक और स्वादिष्ट व्यंजन”

0
1588
सबसे पौष्टिक थाली का चयन करते जिला कार्यक्रम अधिकारी भरत सिंह राजपूत एवं आरटीएम सुशील मिश्रा।

पौष्टिक व्यंजन प्रतियोगिता में उत्साहपूर्वक शामिल हुई महिलायें 

पन्ना। रडार न्यूज   घर पर उपलब्ध संसाधनों से पौष्टिक और स्वादिष्ट व्यंजन तैयार करने के लिए महिलाओं को जागरूक करने के उद्देश्य से राष्ट्रीय पोषण मिशन अभियान के अंतर्गत एकीकृत बाल विकास परियोजना पन्ना शहरी के वार्ड क्रमांक 3 और 17 में पौष्टिक व्यंजन प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें उत्साहपूर्वक तकरीबन 40 महिलाओं ने हिस्सा लिया। अपनी परंपरागत पाक कला के हुनर का प्रदर्शन करते हुए प्रतिभागियों ने पूरी लगन और मेहनत से एक से बढ़कर एक पौष्टिक व्यंजन तैयार किये।

विजेता प्रतिभागियों को परुष्कार प्रदान करते जिला कार्यक्रम अधिकारी भरत सिंह राजपूत एवं समीप खड़ीं परियोजना अधिकारी किरण खरे।

प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में शामिल महिला एवं बाल विकास विभाग पन्ना के जिला कार्यक्रम अधिकारी भरत सिंह राजपूत व आरटीएम सुशील मिश्रा द्वारा पौष्टिक थाली का चयन किया गया। सबसे पौष्टिक व्यंजन बनाने के लिए अफसाना बानों को प्रथम पुरुष्कार, अंजना रैकवार को दितीय और आरती रैकवार को तृतीय पुरुष्कार प्रदान किया गया। इस अवसर पर परियोजना अधिकारी किरण खरे ने उपस्थित महिलाओं को राष्ट्रीय पोषण माह के उद्देश्यों से अवगत कराया। साथ ही पौष्टिक व्यंजन की महत्ता पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डालते हुए घर पर उपलब्ध संसाधनों से पौष्टिक और स्वादिष्ट व्यंजन तैयार करने की विधियाँ समझाई। कार्यक्रम में पर्यवेक्षक अंजली गुप्ता, स्निप के बृजेश दिवेदी, नीलेश शुक्ला,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता फरजाना बानों, रूबीना, संध्या बुंदेला, अर्चना तिवारी, अनीता पाठक एवं दोनों वार्डों की महिलाएं, किशोरी बालिकायें तथा स्कूल के शिक्षक उपस्थित रहे।