नगरीय निकाय चुनाव : कोंग्रेस पार्टी अपने निष्ठावान और समर्पित कार्यकर्ताओं को देगी टिकिट

0
563
नव गठित नगर परिषद गुनौर के अध्यक्ष एवं पार्षद पद हेतु टिकिट को लेकर रायशुमारी के पूर्व आयोजित बैठक में उपस्थित कोंग्रेस नेता।

नव गठित नगर परिषद गुनौर के लिए प्रत्याशी चयन को लेकर हुई रायशुमारी

शादिक खान, पन्ना/गुनौर।(www.radarnews.in) प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव फरवरी माह तक के लिए टाल दिए गए हैं। ऐसे में दोनों प्रमुख राजनैतिक दल बीजेपी एवं कोंग्रेस अतिरिक्त मिले इस समय का पूरा उपयोग अपनी चुनावी तैयारियों को कहीं अधिक पुख्ता करने, रायशुमारी करके और टिकिट के दावेदारों के दम को परख कर उनके बीच से जीत की प्रबल संभावना वाले सुयोग्य, संभावित प्रत्याशियों को चिन्हित करने में जुटे हैं। इसी सिलसिले में पन्ना जिले की नवगठित नगर परिषद गुनौर में रविवार 17 जनवरी को कोंग्रेस पार्टी की एक अहम बैठक आयोजित हुई। बैठक में नगर परिषद् अध्यक्ष पद हेतु एवं वार्ड पार्षदों के लिए प्रत्याशी चयन के सम्बंध में कोंग्रेसजनों से रायशुमारी की गई। प्रत्याशी चयन की लम्बी प्रकिया के तहत शुरूआती स्तर पर होने वाली रायशुमारी की महत्वपूर्ण कार्रवाई मध्य प्रदेश कोंग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार गुनौर विधायक शिवदयाल बागरी एवं पर्यवेक्षक मनीष शर्मा की उपस्थिति में सम्पन्न हुई।
इस दौरान बैठक में उपस्थित कोंग्रेस जनों को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक शिवदयाल बागरी ने कहा कि, विधानसभा मुख्यालय गुनौर के समग्र विकास के सपने को साकार करने के लिए नगर परिषद की आवश्यकता लम्बे समय से महसूस की जा रही थी। स्थानीय लोगों की मांग पर गुनौर को उसका हक़ दिलाने के लिए प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ के समक्ष इस मुद्दे को उठाया गया था। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनभावनाओं का सम्मान करते हुए गुनौर को नगर परिषद की ऐतिहासिक सौगात दिलाने में देरी नहीं की। जिसके लिए हम सभी उनके आभारी हैं।
विधायक बागरी ने कोंग्रेस जनों से कहा कि टिकिट के लिए दावेदारी करना पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता का अधिकार है लेकिन दावेदारों के बीच से टिकिट किसी एक सुयोग्य व्यक्ति को ही मिलता है। इसलिए टिकिट जिसे भी मिले हम सबको एकजुटता के साथ नगर परिषद अध्यक्ष एवं अधिक से अधिक वार्ड पार्षद प्रत्याशियों को जिताकर आगामी चुनाव को हमेशा के लिए इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज कराना है। विधायक शिवदयाल बागरी एवं पर्यवेक्षक मनीष शर्मा ने अपने उद्बोधन में स्पष्ट किया कि टिकट वितरण में उन्हीं लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी जोकि पार्टी में पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ समर्पित रहकर निरंतर कार्य कर रहे हैं।
रायशुमारी की बैठक में महामंत्री जिला कोंग्रेस दीपचन्द्र अग्रवाल, हीरा सिंह डिघौरा, बिहारी तिवारी पूर्व सरपंच सिली, जिला मीडिया प्रभारी जुबेर खान, ब्लाक कोंग्रेस कमेटी गुनौर के अध्यक्ष जयनरेश द्विवेदी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इसके पश्चात गुनौर विधायक एवं पर्यवेक्षक ने टिकिट के दावेदारों से बारी-बारी से मुलाक़ात कर उनके बायोडाटा प्राप्त किए। साथ ही टिकिट की मांग को लेकर उनके आधार एवं चुनावी जीत के दावों की टोह ली। इस बैठक में बड़ी संख्या में गुनौर एवं क्षेत्र के कोंग्रेस जन उपस्थित रहे।