Homeबुंदेलखण्डअनियंत्रित होकर खाई में गिरा ओवरलोड मैजिक वाहन, 6 लोग हुए घायल,...

अनियंत्रित होकर खाई में गिरा ओवरलोड मैजिक वाहन, 6 लोग हुए घायल, गंभीर घायलों को किया रेफरल

* अमानगंज में कृषि उपज मण्डी के समीप हुई सड़क दुर्घटना

* सब्जी के साथ सवारियों का किया जा रहा था परिवहन

* साप्ताहिक बाजार में आने वाले वाहनों से पुलिस करती है वसूली

अमानगंज (पन्ना) | रडार न्यूज    मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में एक तेज रफ्तार मैजिक वाहन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में जा गिरा। मंगलवार 19 मार्च की रात करीब 8:30 बजे अमानगंज-छतरपुर मार्ग पर अमानगंज की कृषि उपज मण्डी के समीप हुई इस सड़क दुर्घटना में आधा दर्जन लोग घायल हुए है। दुर्घटना उस समय हुई जब अमानगंज के साप्ताहिक बाजार में दुकानें लगाने वाले सब्जी विक्रेता अपना बचा हुआ माल लेकर मैजिक वाहन से वापिस घर लौट रहे थे। घायलों को लहूलुहान हालत में इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अमानगंज ले जाया गया। जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद चार गंभीर घायलों को जिला चिकित्सालय पन्ना के लिए रेफरल किया गया है। घायलों में एक महिला की हालत नाजुक बताई जा रही है।

चालक की लापरवाही से हुई दुर्घटना

घायल महिला।
दुर्घटना का शिकार हुए मैजिक सवार सभी लोग अमानगंज के समीपी ग्राम गड़ोखर एवं कचौरा निवासी थे। घायलों ने बताया कि वे अमानगंज के साप्ताहिक बाजार में सब्जी बेंचने के लिए आए हुए थे। मंगलवार को दिनभर सब्जी बेंचने के बाद शाम को बची हुई सब्जी लेकर मैजिक वाहन से वापिस अपने गाँव के लिए रवाना हए। अमानगंज से निकलते ही चालक द्वारा अत्यंत ही तेज गति से एवं लापरवाहीपूर्वक मैजिक चलाने के कारण वह अनियंत्रित होकर कृषि उपज मण्डी के समीप सड़क किनारे खाई में जा गिरा। इस दुर्घटना के चलते मौके पर चींख-पुकार मच गई। वाहन में फँसे खून से लथपथ घायल यात्रियों को आसपास मौजूद लोगों ने बाहर निकला और तुरंत कॉल कर अमानगंज थाना पुलिस व एम्बुलेंस को मदद के लिए बुलाया। घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए आनन-फानन स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। इस दुर्घटना में चार महिलाओं और दो पुरुषों को चोटें आईं है।

ये हुए घायल

घायल यात्री।
अमानगंज-छतरपुर मार्ग पर मैजिक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से गया कुशवाहा पिता सुखलाल कुशवाहा 35 वर्ष, झल्लू बाई पत्नी रामा 40 वर्ष, सुमन कुशवाहा पति गया प्रसाद कुशवाहा 30 वर्ष, सविता कुशवाहा 32 वर्ष , जोहारिया बाई 70 वर्ष, गोना बाई पत्नी शंकर 60 वर्ष सभी निवासी ग्राम गड़ोखर- कचौरा घायल हुए है। इनके हाथ-पैर, सिर में गंभीर चोटें आईं हैं। दुर्घटना के बाद से आरोपी वाहन चालक फरार है। उल्लेखनीय है कि साप्तहिक बाजारों में अपना सामान लेकर जाने वाले अधिकांश दुकानदार मालवाहक वाहनों से स्वयं भी यात्रा करते है। फलस्वरूप दुकानदारों के वाहनों के पलटने की घटनाएँ पूर्व में भी सामने आईं है। लेकिन संबंधित थाना और यातायात पुलिस की वसूली के चलते मालवाहक वाहनों में सवारी ढुलाई पर रोक नहीं लग पा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले में जहाँ भी साप्ताहिक बाजार लगते हैं वहाँ सामान लेकर आने वाले ओवरलोड मालवाहक वाहनों पर कार्रवाई न करने के एवज में संबंधित थाना पुलिस इंट्री वसूली करती है। प्रति सप्ताह होने वाली यह अवैध वसूली 3 से लेकर 10 हजार रुपए तक होती है। इस तरह पुलिस के संरक्षण के चलते मालवाहक वाहनों में सवारियों के अवैध परिवहन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments