पानी में डूबने से दो मासूम बहनों की मौत, भाई की हालत गंभीर

0
1392
अचेत हालत में पड़े मासूम रोहित गौंड़ का उपचार करती नर्स और समीप बैठे शोकमग्न माता-पिता।

पन्ना जिले के गांधी ग्राम में हुआ हृदय विदारक हादसा

पन्ना। रडार न्यूज़ कोतवाली थाना के समीपी गांव गांधी ग्राम में स्थित एक चैपरा के पानी में डूबने से दो सगी मासूम बहनों का दर्दनाक दुखांत हो गया। जबकि उनके छोेटे भाई रोहित गौंड़ की हालत नाजुक बनी है। उसे इलाज के लिए जिला अस्तपाल पन्ना में भर्ती कराया गया है। सुबह-सुबह हुए इस हादसे के बाद से आदिवासी परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं गांधी ग्राम सहित आसपास के गांव में शोक की लहर व्याप्त है। ट्रेक्टर चालक राजेश गौंड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह करीब 10 बजे उसके बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे। खेलते-खेलते वे कब चैपरा के पास चले गये किसी को पता ही नहीं चला।

श्रमिकों ने निकाला पानी से बाहर-

चैपरा में भरे पानी में नहाते समय रीता गौंड़ 8 वर्ष, विनीता गौंड़ 6 वर्ष और रोहित गौंड़ 5 वर्ष पानी में डूबने लगे। अपने सगे भाई-बहनों को पानी में डूबता हुआ देख राजेश की सबसे छोटी बेटी राधिका गौंड़ जोकि घटना के समय चैपरा के ही पास खड़ी थी, अचानक जोर-जोर से रोने लगी। समीप स्थित एक निर्माणाधीन मकान में काम कर रहे मजदूर बच्ची के रोने की आवाज सुनकर जब मौके पर पहुंचे तो वहां का नजारा देख दंग रह गये। आनन-फानन तीनों बच्चों को पानी से बाहर निकालकर श्रमिक उनके घर ले गये।

पन्ना लाते समय रास्ते में हुई मौत-

अत्यंत ही गंभीर हालत में बच्चों को इलाज के लिए निजी वाहन से पन्ना लाते समय रास्ते में रीता और विनीता ने दम तोड़ दिया। जबकि उनके छोटे भाई रोहित की हालत गंभीर बनी है। जिला चिकित्सालय के बच्चा वार्ड में भर्ती मासूम रोहित जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। वहीं दो बेटियों को खोने और बेटे के अचेत अवस्था में होने से आदिवासी दम्पत्ति गहरे सदमे में है। राजेश ने रोते हुए बताया कि उसकी दोनों बड़ी बेटियां गांव के ही प्राथमिक शाला में पढ़ती थी। कोतवाली थाना पुलिस ने इस हादसे पर मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here