जेल से फरार हत्या के दोनों आरोपी गिरफ्तार

0
712
पुलिस टीम की अभिरक्षा में दोनों आरोपी।

चादर की रस्सी के सहारे दीवार फांदकर पवई जेल से हुए थे फरार

दोनों आरोपियों पर घोषित था 10-10 हजार रुपए का ईनाम

पन्ना। रडार न्यूज   मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में करीब एक माह पूर्व हुए पवई जेल ब्रेक काण्ड में पुलिस को महत्पूर्ण सफलता मिली है। मुखबिर से मिली सटीक सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जेल से फरार हत्या के दोनों आरोपियों को मनौर के समीप जंगल से गिरफ्तार करने का दावा किया है। पवई जेल की सुरक्षा में सेंध लगाकर विचाराधीन बंदी नारायण पटेल व शिवसिंह राठौर 17 जून 2018 को फरार हो गए थे। इन दोनों की गिरफ्तारी पर पुलिस ने 10-10 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया था।

पुलिस अधीक्षक पन्ना विवेक सिंह ने आज प्रेसवार्ता में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 17 जून 2018 को प्रदीप सिंह परिहार जेल प्रहरी उपजेल पवई जिला पन्ना थाना पवई में आकर सहायक अधीक्षक उपजेल पवई का हस्ताक्षरित एक लिखित आवेदन पत्र दिया था जिसमें विचाराधीन बंदी शिव सिंह राठौर पिता राजेन्द्र सिंह राठौर उम्र 25 वर्ष निवासी धरमपुरा थाना शाहनगर व नारायण पटेल पिता कल्लू पटेल उम्र 22 वर्ष निवासी खम्हरिया थाना शाहनगर पूर्व मे थाना शाहनगर के जेल से फरार होने का उल्लेख था। जिस पर थाना पवई में आईपीसी की धारा 224 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।

उक्त दोनों ही आरोपियों के विरुद्ध जिले के थाना शाहनगर में पुर्व में हत्या के अलग-अलग प्रकरण पंजीबद्ध हैं, जिसमें वे न्यायिक अभिरक्षा में पवई जेल में बंद थे। इन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित पुलिस टीम को शनिवार 27 जुलाई को इनके मनौर ढाबा के आगे जंगल में देखे जाने की सूचना मुख़बिर से मिली। पुलिस टीम ने तत्परता से मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी नारायण पटेल व शिव सिंह राठौर ने पूंछतांछ में पुलिस को बताया कि वे चादर की रस्सी बनाकर उसे पेड़ से बांधकर जेल की दीवार फाँद कर भागे थे। दोनों गुजरात के सूरत और अहमदाबाद काम करने चले गये थे। कुछ दिन काम करने के बाद वापस पन्ना तरफ आ रहे थे जिन्हें पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मनौर के समीप जंगल से गिरफ्तार कर लिया। अधीक्षक पन्ना ने उक्त टीम को घोषित इनाम से पुरुष्कृत करने की घोषणा की गई है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here