कॉलेज स्टूडेंट का अर्धनग्न अवस्था में मिला शव, पत्नी के प्रेमी संग भागने से डिप्रेशन में था युवक

0
2133
घटनास्थल पर शव का मुआयना करते पुलिस अधिकारी एवं मौके पर मौजूद मृतक मातादीन के दोस्त और परिचित।

* पन्ना-अजयगढ़ बायपास मार्ग किनारे मिला शव

* शव के पास सल्फास की डिब्बी मिलने से आत्महत्या की आशंका

* परिस्थितियों के आधार पर परिजनों ने हत्या का जताया संदेह

* मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुटी कोतवाली थाना पुलिस

पन्ना। (www.radarnews.in) पन्ना-अजयगढ़ बायपास मार्ग किनारे रविवार की सुबह कॉलेज स्टूडेंट मातादीन अहिरवार पुत्र परशुराम अहिरवार 25 वर्ष का शव अर्धनग्न अवस्था में मिलने से सनसनी फैल गई। मातादीन पन्ना के किशोरगंज मोहल्ला में लवकुश वाटिका के समीप किराए के मकान में अपने वृद्ध बीमार पिता के साथ रहता था। इस नवयुवक का शव जिन परिस्थितियों में मिला उसे लेकर कई तरह की चर्चााएं है। कुछ लोग घटना को आत्महत्या मान रहे हैं वहीं अंडर गारमेंट में जवान बेटे का शव मिलने के मद्देनजर परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है।
कोतवाली थाना पुलिस ने घटना पर मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने और मामले की जांच पूर्ण होने के बाद मातादीन की मौत की सच्चाई का पता चलने की बात पुलिस के द्वारा कही जा रही है।
नगरपालिका के वाहन से शव को उतारकर पोस्टमार्टम के लिए ले जाते लोग।
पन्ना जिले के अजयगढ़ थाना अंतर्गत गुमानगंज का मूल निवासी मातादीन अहिरवार पुत्र परशुराम अहिरवार 25 वर्ष पिछले कई वर्षों से पन्ना में रहकर पढ़ाई कर रहा था। उसे करीब से जानने वाले स्थानीय छात्र नेता जीतेन्द्र जाटव ने बताया कि लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व मातादीन अहिरवार का विवाह हुआ था। शादी के कुछ ही दिन बाद उसकी पत्नी अपने प्रेमी संग भाग गई थी। पत्नी की बेबफ़ाई से आहत बेरोजगार मातादीन अपने बीमार और वृद्ध पिता की देखभाल को लेकर भी काफी परेशान रहता था। उसे मिर्गी के दौरे भी आते थे।
रविवार 8 सितम्बर की सुबह मातादीन की मौत की खबर आने के बाद से उसके परिचित और मित्रगण अत्यंत ही दुखी हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए जब जिला चिकित्सालय के शव विच्छेदन गृह लाया गया तो कुछ ही देर में वहां उसके दोस्त भी एकत्र हो गए। सभी आपस में यही चर्चा कर रहे थे कि मातादीन अहिरवार कुछ दिनों से उदास और शांत-शांत लग रहा था। लेकिन वह आत्मघाती कदम उठालेगा यह किसी ने सोचा नहीं था।
पन्ना-अजयगढ़ बायपास मार्ग किनारे इस अवस्था में मिला मातादीन अहिरवार का शव।
पन्ना-अजयगढ़ बायपास मार्ग किनारे मातादीन की लाश अर्धनग्न अवस्था में अंडर गारमेंट में मिलने उसके दोस्त और परिजन हैरान है। शव के पास सल्फास की खाली डिब्बी मिलने से प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि उसने कथित तौर आत्महत्या की है। लेकिन शव के पास ही उसके पैंट-शर्ट आदि मिलने से यह सवाल भी उठ रहा है कि, मातादीन को यदि जहर खाकर आत्महत्या ही करनी थी तो उसने अपने कपड़े क्यों उतारे। इस वजह से उसकी मौत को लेकर हत्या की आशंका भी जताई जा रही है। बहरहाल कोतवाली थाना पन्ना पुलिस ने घटना को लेकर मर्ग कायम किया है। पुलिस के द्वारा इस घटना के सभी पहलुओं की बारीकी से जांच कर सच्चाई को सामने लाने की बात कही जा रही है।