जम्मू -कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा किया : राकेश सिंह

0
1386
पन्ना में भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह।

* भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पन्ना में किया पार्टी के जिला कार्यालय का उद्घाटन

* बोले- कार्य, कार्यकर्ता और कार्यालय तीनों का आपस में है संबंध

शादिक खान, पन्ना। (www.radarnews.in) जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को इसी माह 5 अगस्त को निष्प्रभावी कर दिया गया था। केन्द्र की मोदी सरकार और भाजपा के नेता इस फैसले को कई मायनों में ऐतिहासिक बता रहे हैं। मध्य प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद राकेश सिंह ने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूँ कि जिस दिन जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने की का फैसला हुआ उस दिन मैं सदन में उपस्थित था। हम सब कार्यकर्ता सौभाग्यशाली है कि हमारे पूर्वज डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जो सपना देखा था- एक देश, एक निशान, एक प्रधान का इस फैसले से वह सपना पूरा हो गया है। वे मंगलवार 27 अगस्त को पन्ना में भाजपा के जिला कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह द्वारा विधिवत् पूजा-अर्चना के साथ फीता काटकर समारोहपूर्वक भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय पन्ना का उद्घाटन किया गया।

दिखने लगा सकारात्मक परिवर्तन

इस अवसर पर उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कार्य, कार्यकर्ता व कार्यालय तीनों का दिया और बाती की तरह आपस में संबंध है। तीनों मिलकर भाजपा के विचार को मजबूत करते है। कार्यकर्ता अपना सर्वस्व पार्टी के लिये लगाता है और कार्यालय से पार्टी का नियंत्रण होता है, कार्यालय हमारे कार्य का मंदिर है। भाजपा में कार्यालय का स्थान सर्वश्रेष्ठ है। कार्यालय में पार्टी के अध्यक्ष, पदाधिकारी, पूर्ण कार्यकालिक कार्यकर्ता रहते है और पार्टी की विचारधारा के अनुसार गतिविधियों का संचालन करते है और इस कार्यालय में इनके साथ भाजपा का विचार रहता है जो हमें दिखाई नहीं देता। हमारी पार्टी में कार्यकर्ताओं का निर्माण होता है। पं. दीनदयाल उपाध्याय के विचार अन्तोदय पर आज पार्टी काम कर रही है और इससे सकारात्मक परिवर्तन देश में दिखाई पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व अमित शाह के नेतृत्व में अन्तोदय की कल्पना के अनुसार योजनायें तैयार की जा रही है जिनका लाभ सीधे लोगों को मिल रहा है।

पूर्वजों की निः स्वार्थ मेहनत का मिला लाभ

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हमारा विचार कार्यालय का प्राण है और हमें अपने जीवन में आगे बढ़ना है तो सकारात्मक सोच के साथ काम करना चाहिये। हमारे पूर्वजों ने विपरीत समय में पार्टी के लिये काम किया है। आज मैं उन पूर्वजों को श्रृद्धापूर्वक याद करते हुए सिर झुका रहा हॅू। हमारे पूर्वजों ने कार्यकर्ताओं का निर्माण किया और अनेकों वर्ष तक देश के उत्थान का सपना देखते हुए पार्टी को मजबूत किया जबकि उन्होंने बदले में कुछ भी पाने की इच्छा नहीं की। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि हम रहें न रहें पार्टी रहनी चाहिये, पार्टी का झण्डा ऊँचा रहना चाहिए।

बिजली गुल तो याद आ जाता है कांग्रेस की है सरकार

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद राकेश सिंह ने मध्य प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुए कहा कि सारे देश में मध्य प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ताओं की तारीफ होती है और कहा जाता है कि मध्य प्रदेश का संगठन मजबूत व अनुशासित है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए आपने कहा कि मध्य प्रदेश में विकास की योजनाएं सरकार ने बंद कर दी है। विधुत कटौती शुरू हो गई है। अब लाइट आती है जाती है तो लोगों को याद आ जाता है कि कांग्रेस की सरकार प्रदेश में है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को हर समय संघर्ष करना चाहिए क्योंकि आने वाला कल हमारा-भाजपा का है।

एकजुटता के साथ काम करना है

भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए खजुराहो सांसद विष्णु दत्त शर्मा।
कार्यक्रम को खजुराहो सांसद विष्णु दत्त शर्मा ने संबोधित करते हुये कहा कि विपरीत परिस्थितियों में कार्यकर्ताओं के संघर्ष से आज भाजपा का संगठन ऊँचाइयों तक पहुंचा है। हमारे कार्यकर्ता छोटी सी सूचना में एकत्र होकर कार्यक्रम आयोजित करते है और वह कार्यक्रम सफल होते है। उन्होंने कहा कि कार्यालय में हमारे विचारों का निर्माण होता है, कार्यालय हमारा मंदिर है और हम उसके पुजारी है और इस कार्यालय में रहने वाला संगठन भाव का विचार हमारा भगवान है। हमें देश के लिए, सामाज के लिए, विचाराधार के लिए एकजुटता के साथ काम करना है। पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने मंच से अपन उद्बोधन में कहा कि इस जिले के कार्यकर्ताओं ने यह लक्ष्य रखा था कि हम शीघ्र ही अपने कार्यालय का निर्माण करेंगे और आज वह दिन पूरा हो गया है। पार्टी जिलाध्यक्ष सतानंद गौतम ने स्वागत भाषण में बताया कि पन्ना जिला कार्यालय का भूमिपूजन 2012 में पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा द्वारा किया गया था और पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं ने समर्पण भाव से इस कार्यालय के निर्माण में सहयोग किया है। मैं उन सभी कार्यकर्ताओं का हृदय से आभार व्यक्त करता हॅू।

ये रहे मंचासीन

इस अवसर पर पर पूर्व मंत्री कुसुम सिंह महदेले, संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी, विधायक बृजेन्द्रप्रताप सिंह, प्रहलाद लोधी, जिला पंचायत अध्यक्ष रविराज यादव, पूर्व सहकारी बैंक अध्यक्ष संजय नगायच, पूर्व जिलाध्यक्ष जयप्रकाश चतुर्वेदी, बाबूलाल यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष छतरपुर पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह, सहकारी बैंक अध्यक्ष छतरपुर करूणेन्द्र प्रताप सिंह, नगरपालिक अध्यक्ष मोहनलाल कुशवाहा, पूर्व विधायक राजेश वर्मा, महेन्द्र बागरी, गोरेलाल अहिरवार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आशुतोष महदेले, जिला पंचायत अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह, नगरपंचायत अध्यक्ष संदीप विश्वकर्मा, जिला सदस्यता प्रभारी बृजेन्द्र गर्ग मुख्य रूप से मंचासीन रहे। कार्यक्रम का संचालन पार्टी महामंत्री विवेक मिश्रा द्वारा किया गया व आभार प्रदर्शन पूर्व जिलाध्यक्ष जयप्रकाश चतुर्वेदी द्वारा किया गया। अपने पन्ना प्रवास के दौरान आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने स्व.बृजेन्द्र सिंह बुन्देला व दिलीप शिवहरे के निवास पर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की।