श्रमजीवी पत्रकार संघ ने मुख्यमंत्री के नाम छह सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा

0
583
अपनी मांगों के निराकरण हेतु पन्ना में मुख्यमंत्री के नाम पर कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन प्रेषित करते हुए श्रमजीवी संघ से जुड़े पत्रकार।

*   दिवंगत पत्रकार मनोज रावत व सतीश जयसवाल को अर्पित की श्रद्धांजलि

*   मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ की पन्ना में महत्वपूर्ण बैठक संपन्न

शादिक खान, पन्ना। (www.radarnews.in) मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष शलभ भदौरिया के निर्देशानुसार श्रमजीवी पत्रकार संघ पन्ना की एक महत्वपूर्ण बैठक सोमवार 18 अक्टूबर को स्थानीय सर्किट हाउस में संपन्न हुई। बैठक में श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश सचिव रामकिशोर अग्रवाल, सागर संभाग के कार्यकारी अध्यक्ष हमीद खान, छतरपुर इकाई के जिला अध्यक्ष श्याम खरे विशेष रूप से उपस्थित रहे। पत्रकारों से जुड़े विभिन्न मुद्दों एवं संगठनात्मक मजबूती को लेकर विचार-विमर्श हेतु आयोजित बैठक में पन्ना के दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार मनोज उर्फ़ बब्लू रावत व सतीश जयसवाल को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई। दोनों साथियों के असामयिक निधन पर पत्रकारों ने गहरा दुःख व्यक्त करते हुए इसे पन्ना की पत्रकारिता के लिए अपूर्णीय क्षति बताया। अपने साथियों की आत्मा की शांति हेतु पत्रकारों के द्वारा दो मिनिट का मौन धारण कर ईशवर से प्रार्थना की गई। इस अवसर सभी शोक संतृप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। तत्पश्चात स्वर्गीय पत्रकार मनोज रावत व सतीश जयसवाल के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की गई।

संगठनात्मक गतिविधियों की दी गई जानकारी

बैठक में श्रमजीवी पत्रकार संघ जिला इकाई पन्ना के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार दीपक दिलीप शर्मा ने संगठनात्मक गतिविधियों का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया और पत्रकारों से जुड़े मुद्दों को प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों को अवगत कराया। श्री शर्मा ने शीघ्र ही जिले में सदस्यता अभियान प्रारम्भ करने की जानकारी दी गई। बैठक के समापन के बाद सभी पत्रकारों ने नवीन कलेक्ट्रेट भवन पहुंचकर 6 सूत्रीय मांगों के संबंध में एक ज्ञापन प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर के प्रतिनिधि को सौंपा गया। इस अवसर पर कई पत्रकार उपस्थित रहे।

सभी पत्रकारों को दी जाए अधिमान्यता

ज्ञापन के माध्यम से यह मांग की गई है कि, पन्ना जिले में पत्रकार कॉलोनी के लिए भू-खण्ड आरक्षित कर पत्रकारों को सस्ते दाम पर प्लाट उपलब्ध कराए जायें। पत्रकारों को मकान निर्माण हेतु आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। पत्रकारों की त्रैमासिक बैठक आयोजित कर समस्याओं का निराकरण किया जाए। कोरोना काल मे बंन्द अधिमान्य पत्रकारों तथा वरिष्ठ नागरिकों की रेल रियायत यात्रा फिर से बहाल की जाये। पत्रकार साथियों को अधिमान्यता प्रदान करने वाली प्रक्रिया का सरलीकरण करते हुए समस्त पत्रकारों को अधिमान्यता दिलाई जाए।