पोलिंग बूथ मजबूत होने से हांसिल होगा “अबकी बार 200 पार” का टॉरगेट : गोपाल भार्गव

0
885
पन्ना जिले के देवेंद्रनगर कस्बा में भाजपा के पालक संयोजकों की एक दिवसीय कार्यशाला को संबोधित करते मंत्री गोपाल भार्गव।

भाजपा के पालक संयोजकों की एक दिवसीय कार्यशाला संपन्न

पार्टी नेताओं ने जमीनी कार्यकर्तों को बताये बूथ मैनेजमेंट के गुर

पन्ना। रडार न्यूज   भारतीय जनता पार्टी के पालक संयोजकों की एक दिवसीय कार्यशाला शनिवार को राज पैलेस देवेंद्र नगर में संपन्न हुई। बैठक का शुभारंभ मध्यप्रदेश शासन के वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव द्वारा किया गया। इस अवसर पर कार्यशाला के प्रथम सत्र को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता होना हमारे लिए गौरव की बात है भारतीय जनता पार्टी एक विशिष्ट राजनीतिक पार्टी है इसका उद्देश्य भारत को समृद्धशाली और शक्तिशाली बनाना है। हम सब राजनीति में समाज के लोगों की सेवा करने का उद्देश्य लेकर आए हैं, इसलिए हम सब की जिम्मेदारी है कि पार्टी को और अधिक मजबूत करें और यह काम सबसे अच्छे तरीके से पार्टी का पोलिंग बूथ पर काम करने वाला कार्यकर्ता करता है। यही कारण है कि पार्टी ने पालक और संयोजक इकाई का गठन किया है। हम सब कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर चुनाव में काम करना है, चुनाव में ही कार्यकर्ताओं की परीक्षा होती है और इसका परिणाम हमें राजनीति में आगे बढ़ने में सहायक सिद्ध होता है। हम सभी कार्यकर्ता सदैव अपनी योग्यता का विकास करें जिससे हमारा और पार्टी का विकास व विस्तार होगा।

अंत्योदय से ही भारत उदय होगा

कार्यशाला के द्वितीय सत्र को संबोधित करते हुए मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि हमारी सरकार किसान हितैषी सरकार है हमारी सरकार ने समाज के प्रत्येक वर्ग का विकास किया है। हमारी प्रेरणा है कि अंत्योदय से ही भारत उदय होगा हमारा लक्ष्य अंत्योदय, प्रण अंत्योदय, पथ अंत्योदय है। हमारी सरकार ने जनधन योजना, स्वच्छ भारत अभियान, मेक इन इंडिया, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ योजना, मुद्रा बैंक योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, कृषि बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, जैसी महत्वपूर्ण योजनाएं बनाई हैं। हम सब पालक-संयोजकों को घर-घर जाकर बूथ में पार्टी के लिए कार्य करना है और सरकार की जन हितैषी योजनाओं से लोगों को अवगत कराना है। पोलिंग बूथ पर संगठन की पकड़ मजबूत होना ही चुनावी विजय का आधार है, जिससे हम विधानसभा चुनाव में अबकी बार 200 के लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।

मतदाताओं से सतत संपर्क करें

भाजपा जिलाध्यक्ष पन्ना सतानंद गौतम ने कहा कि हमारी पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है, कार्यकर्ता अपनी क्षमता के आधार पर संगठन में स्थान प्राप्त करता है। सभी पालक-संयोजकों को संगठन के विस्तार के लिए और चुनाव में विजय प्राप्त करने के लिए काम करना होगा। उन्होंने कहा कि हम सब बूथ पर नियमित रूप से प्रवास करें, मतदान केंद्र पर निवासरत मतदाताओं से संपर्क करें और पार्टी के लिए पूर्ण ईमानदारी के साथ काम करें! कार्यशाला का संचालन महामंत्री विवेक मिश्रा द्वारा एवं आभार प्रदर्शन देवेंद्रनगर मंडल अध्यक्ष शिवशंकर द्विवेदी द्वारा किया गया। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह, जयप्रकाश चतुर्वेदी, विधायक महेंद्र बागरी, बुंदेलखंड प्राधिकरण के उपाध्यक्ष महेंद्र यादव, जिला पंचायत उपाध्यक्ष माधवेंद्र सिंह, नगर पालिका परिषद पन्ना के अध्यक्ष मोहनलाल कुशवाहा, नगर परिषद देवेंद्रनगर के अध्यक्ष शंभू सोनी, गोरेलाल अहिरवार, वरिष्ठ नेता उमेश शर्मा, जिला उपाध्यक्ष संजीत सरकार मंचासीन रहे। कार्यशाला में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य उमेश सोनी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, समस्त जिला पदाधिकारी, मोर्चा प्रकोष्ठों के जिला पदाधिकारी, भाजपा मंडल पदाधिकारी एवं ग्राम-नगर केंद्रों के पालक-संयोजक उपस्थित रहे।