“गोल्डन जुबली गार्डन” में फलदार पौधों का हुआ रोपण

0
941
पौधारोपण करते हीरा खनन परियोजना मझगवां के परियोजना प्रबंधक राजीव शर्मा एवं समीप खड़े सीआईएसफ मझगवां इकाई के सहायक कमांडेंट धीरज सिंह राणा।

सीआईएसएफ एनएमडीसी इकाई मझगवां द्वारा आयोजित किया गया पौधारोपण कार्यक्रम

मझगवां(पन्ना)|रडार न्यूज़  अपनी स्थापना का स्वर्ण जयंती मना रही केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) मझगवां इकाई ने शनिवार 7 जुलाई 2018 को वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। बल के इकाई लाइन में आयोजित इस कार्यक्रम का उदघाटन मुख्य अतिथि एवं हीरा खनन परियोजना मझगवां के परियोजना प्रबंधक राजीव शर्मा ने किया। इस अवसर पर कैओसुब बल के सहायक कमांडेंट धीरज सिंह राणा, परियोजना के सभी विभागाध्यक्ष, वरिष्ठ अधिकारी, श्रमिक संघों के पदाधिकारी सहित बल के जवान उपस्थित थे।

मझगवां स्थित लाइन में उत्साहपूर्वक पौधारोपण करते सीआईएसफ के जवान।

इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री शर्मा ने प्रतीकात्मक रूप से मानसून का स्वागत करते हुए कैओसुब के स्वर्ण जयंती वर्ष में प्रवेश करने के उपलक्ष्य में इकाई लाइन के पार्क का नामकरण “गोल्डन जुबली गार्डन” किया। साथ ही उन्होंने सहायक कमांडेंट धीरज सिंह राणा के साथ पौधारोपण किया। इसके उपरांत उपस्थित अतिथियों सहित बल के जवानों ने भी पौधारोपण किया। कार्यक्रम में छायादार पौधों के साथ.साथ फलदार पौधे जैसे आम, अमरूद, आंवला, नींबू के पौधे लगाए गए । परियोजना प्रबंधक राजीव शर्मा ने सीआईएसएफ मझगवां इकाई दवारा पौधे रोपित करने की पहल को अनुकरणीय बताते हुए कहा कि वर्तमान समय में पर्यावरण संरक्षण बेहद जरूरी है, हम पौधे रोपित करके पर्यावरण संरक्षण की अपनी जिम्मेदारी अच्छे तरीके निभा सकते हैं। आपने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवनकाल में कम से कम पांच पौधे इस संकल्प के साथ रोपित करने चाहिए कि हमें उन्हें वृक्ष बनाना है। पौधों के वृक्ष बनने पर ही पौधारोपण का उद्देशय पूरा हो सकेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here