MP : दो सगे भाइयों की गोली मारकर हत्या, एक महिला घायल

0
693

*       सिरफिरे युवक ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दो चाचाओं की ली जान

*      पन्ना जिले के गोल्ही मुड़िया ग्राम में सनसनीखेज़ वारदात के बाद फैली दहशत

देवेन्द्रनगर। (www.radarnews.in) शांति का टापू कहलाने वाला पन्ना जिला ताबड़तोड़ फायरिंग में हुई दो भाइयों की मौत से दहल उठा है। घटना देवेन्द्रनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत गोल्ही मुड़िया ग्राम की है। जहां 27-28 मई की देर रात एक सिरफिरे युवक ने रंजिश के चलते अपने ही परिवार के सदस्यों के पर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए दो सगे चाचाओं को मौत की नींद सुला दिया। आरोपी ने अपनी दादी के ऊपर भी फायर किया। गोली लगने से वृद्धा फूलबाई राजपूत की हालत गंभीर बनीं है। फायरिंग और हत्या की सनसनीखेज़ जघन्य वारदात के बाद से गोल्ही मुड़िया ग्राम सहित पूरे इलाके में भय और दहशत का माहौल निर्मित है।
दोहरे हत्याकांड की वारदात पर पुलिस ने महेश सिंह राजपूत पिता फुंदर सिंह राजपूत 62 वर्ष निवासी ग्राम गोल्ही मुड़िया की रिपोर्ट पर की दो आरोपियों के विरुद्ध हत्या, प्राणघातक हमले एवं आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध किया है। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्परता से इलाके की घेराबंदी कर मुख्य आरोपी शुभम सिंह पिता चरण सिंह राजपूत निवासी गोल्ही मुड़िया को कुछ ही घण्टे बाद रविवार 28 मई को गुनौर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी शुभम के कब्जे से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त 2 पिस्टल एवं 6 जिन्दा कारतूस जप्त करने का दावा किया है। पुलिस के द्वारा आरोपी को न्यायालय पेश किया गया है।
घटना के संबंध देवेन्द्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि, शनिवार 27 मई की रात देवेन्द्रनगर में रहने वाले नरेन्द्र सिंह राजपूत पिता महेश सिंह (सेल्समैन उचित मूल्य दुकान) 37 वर्ष अपने बच्चे का जन्मदिन मनाने गांव आए हुए थे। जन्मदिन कार्यक्रम संपन्न होने के बाद नरेन्द्र सिंह अपने बड़े भाई महेन्द्र सिंह राजपूत 40 वर्ष के साथ घर के बाहर दरवाजे पर बैठे थे, तभी भतीजे शुभम सिंह राजपूत पिता चरण सिंह राजपूत ने मौके पर पहुंचकर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। शुभम की पिस्टल से निकली गोली लगने से लहूलुहान चाचा नरेन्द्र सिंह और महेन्द्र उर्फ बबलू सिंह चबूतरे पर ही गिर गए। वहां मौजूद फूलबाई गोली भो लगने से गंभीर रूप से घायल हो गई।
ताबड़तोड़ फायरिंग से मची अफरा-तफरी और दहशत के बीच आनन-फानन देवेन्द्रनगर थाना पुलिस को वारदात की सूचना दी गई। थाना प्रभारी शक्ति प्रकाश पाण्डेय हमराही पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और देर रात गोलीकांड के घायलों को अचेत हालत में पन्ना जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने गहन परीक्षण करने के उपरान्त दोनों सगे भाइयों नरेन्द्र सिंह राजपूत और महेन्द्र सिंह राजपूत को आधिकारिक तौर पर मृत घोषित कर दिया। जबकि उनकी मां फूलबाई की हालत गंभीर बनीं हुई है। पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर रात्रि में मोर्चरी में सुरक्षित रखवाया। रविवार की सुबह एक्स-रे एवं पोस्टमार्टम करवाने के बाद शवों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
उधर, फायरिंग की घटना के बाद गोल्ही मुड़िया गांव में तैनात भारी पुलिस बल की मौजूदगी में एफएसएल टीम ने घटनास्थल का मुआयना कर साक्ष्य एकत्रित किये गए। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। फायरिंग एवं जघन्य हत्या की वारदात के कारण का फिलहाल आधिकारिक तौर पर पता नहीं चल सका। कथित तौर पर जमीनी विवाद एवं रंजिश के चलते वारदात को अंजाम दिए जाने की चर्चाएं है। लोग इस बात को लेकर हैरान हैं कि आखिर ऐसी क्या रंजिश थी जिसके चलते सिरफिरे युवक शुभम सिंह राजपूत अपने दोनों सगे चाचा की निर्मम हत्या दी और अपनी दादी को भी गोली मारकर घायल कर दिया। पुलिस ने इस मामले में शुभम के पिता चरण सिंह राजपूत निवासी गोल्ही मुड़िया को भी आरोपी बनाया है।