माउंटेन गर्ल “गौरी” को मिला सम्मान, बेटी बचाओ-बेटी पढाओ की ब्राण्ड एम्बेसडर बनीं

0
718
पन्ना की गौरी को बेटी बचाओ-बेटी पढाओ की ब्राण्ड एम्बेसडर के रूप में 25 हजार रूपये का चैक प्रोत्साहन स्वरूप प्रदान करते हुए कलेक्टर।

माइनस 20 डिग्री सेल्सियस में 12 हजार फ़ीट की ऊँचाई पर फहराया था तिरंगा

शादिक खान, पन्ना। (www.radarnews.in) उत्तराखण्ड स्थित उत्तरकाशी के केदारकाठा पर्वत पर अन्तर्राष्ट्रीय एडवेंचर ग्रुप के सदस्यों के साथ मिलकर मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की बेटी कु. गौरी अरजरिया द्वारा -20 डिग्री सेल्सियस ठण्ड में 12 हजार 500 फ़ीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराते हुए राष्ट्रगान गाया गया। इसके लिए उन्हें प्रथम स्थान प्राप्त हुआ।
पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्र द्वारा बहादुर बेटी कु. गौरी अरजरिया को कलेक्ट्रेट में आमंत्रित कर बेटी बचाओ-बेटी पढाओ के रूप में सम्मानित किया गया। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग की योजना के तहत उन्हें ब्राण्ड एम्बेसडर के रूप में 25 हजार रूपये का चैक प्रोत्साहन स्वरूप प्रदान किया गया।

एवरेस्ट को फतह करने की जारी है तैयारी

पन्ना जिले की तहसील सिमरिया की रहने वाली बहादुर बेटी द्वारा बीएससी, बीएड, ब्यूटी पार्लर कोर्स के साथ बेसिक माउण्टेनियरिंग कोर्स किया गया है। इनके पिता रामकुमार अरजरिया पेशे से किसान है और माता श्रीमती कुसुम अरजरिया गृहणी है। गरीब परिवार में पली-बढ़ी बेटी द्वारा आगे भी माउण्टेनियरिंग करने एवं आगे शिक्षा जारी रखने की बात कही गई। गौरी का लक्ष्य एवरेस्ट पर तिरंगा फहराना है, जिसकी तैयारी वे पूरी लग्न और मेहनत से कर रही हैं।
उत्तराखण्ड स्थित उत्तरकाशी के केदारकाठा पर्वत पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ पन्ना की गौरी।

हरसंभव सहायता के लिए सदैव तत्पर

कलेक्टर श्री मिश्र द्वारा कु. गौरी के माता-पिता अन्य परिवारजनों से भी चर्चा की गई । उनके माता-पिता को भी सम्मानित किया। कु. गौरी ने बताया कि उनके दो छोटे भाई है जो पढाई कर रहे हैं। कलेक्टर श्री मिश्र ने कहा कि उनके माता-पिता को बेटी-बेटो की पढाई-लिखाई के लिए कभी भी कोई सहयोग की आवश्यकता हो तो मदद की जाएगी। इसके अलावा शासन से जुड़ी कोई समस्या हो तो भी कभी भी फोन से या मुझसे मिलकर बता सकते हैं। हरसंभव सहायता की जाएगी।