मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने किसानों को सौंपे 32 करोड़ के फसल ऋण माफी प्रमाण-पत्र

0
643
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने नरसिंहगढ़ में जय किसान फसल ऋण माफी योजना में किसानों को प्रामण पत्र वितरित किये।

* किसानों को खेती के लिए मिलेगी पर्याप्त बिजली और सिंचाई के लिये पानी

भोपाल। रडार न्यूज नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने राजगढ़ जिले की नरसिंहगढ़ तहसील में जय किसान फसल ऋण माफी योजना में पात्र किसानों को 32 करोड़ एक लाख 33 हजार 929 रूपये के ऋण माफी प्रमाण-पत्र तथा सम्मान ताम्र-पत्र प्रदान किये। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक पात्र किसानों को योजना का लाभ दिलाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि किसानों को खेती के लिये पर्याप्त बिजली एवं सिंचाई के लिये उपयुक्त संसाधन उपलब्ध कराये जायेंगे।

गौवंश की होगी बेहतर देखभाल

मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने फसल ऋण माफी योजना के कार्यक्रम को संबोधित किया।
मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि प्रदेश में खेती के लिए बिजली, पानी, बीज और खाद की बेहतर व्यवस्थाएँ ही किसानों को समृद्ध और खुशहाल बनाएँगी। उन्होंने कहा कि नगर परिषद, तलेन को 2 करोड़ रूपये का विशेष पैकेज उपलब्ध करवाया गया है, जिससे सभी लंबित कार्य शीघ्र पूर्ण किये जायेंगे। जिले में प्रत्येक विकासखंड की पाँच बड़ी पंचायतों में गौ-शालाओं का निर्माण कराया जायेगा, जिससे गौ-वंश की अच्छी देखभाल हो सके। जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि नरसिंहगढ़ तहसील को समृध्द बनाया जायेगा। यहाँ सभी मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध करायी जायेंगी। कार्यक्रम में पूर्व विधायक गिरीश भंडारी उपस्थित थे।