वीरांगना अवंती बाई की प्रतिमा पन्ना में स्थापित करने लोधी समाज ने सौंपा ज्ञापन

0
1887
वीरांगना अवंती बाई की प्रतिमा पन्ना में स्थापित करने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट में एकत्र लोधी समाज के लोग।

राष्ट्रीय लोधी युवा महासभा द्वारा विशाल बाइक रैली निकाली गई

पन्ना। रडार न्यूज    राष्ट्रीय लोधी युवा महासभा जिला ईकाई पन्ना के तत्वाधान में शनिवार 29 सितम्बर 2018 को शहर के जय स्तंभ पार्क में सभी स्वाजातीय बंधु एकत्रित होकर एक आमसभा आयोजित की गई। जिसके पश्चात् प्रथम भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सन 1857 की प्रणेता अमर शहीद वीरांगना अवंती बाई लोधी के शौर्य को जनमानस के स्मृति पटल पर चिरकाल तक बनाये रखने और नारियों के सम्मान व सशक्तिरण संदेश देने के लिए वीरांगना की अश्वारोही प्रतिमा शहर में स्थापित करने की मांग को लेकर बाइक रैली निकालकर कलेक्टर पन्ना को मुख्यमंत्री के नाम से ज्ञापन सौंपा गया। वाहन रैली में बड़ी संख्या में जिले भर से लोधी समाज के लोग शामिल हुए। उल्लेखनीय है कि रानी अवंती बाई लोधी अंग्रेजों से लड़ते-लड़ते वीरगति को प्राप्त हुईं थी। मात्र 26 वर्ष की अल्प अवधि में वीरांगना ने जो इतिहास रचा और उनके शौर्य को सदैव स्मरणीय बनाये रखने के उद्देश्य से विगत दिनों लोधी समाज के विभिन्न संगठनों ने महारानी अवंती बाई लोधी के सम्मान में उनकी अश्वारोही प्रतिमा पन्ना शहर के बीआई तिराहा, जनपद पंचायत पन्ना चौराहा, बेनीसागर तिराहा, इन्द्रपुरी कॉलोनी में स्थित पार्क में से किसी एक स्थान पर स्थापित करने का प्रस्ताव सामाजिक बैठक में पारित किया था।

वीरांगना के नाम पर हो गर्ल्स कॉलेज

मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते लोधी समाज के प्रतिनिधि।

पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को रानी अवंती बाई लोधी की प्रतिमा स्थापित कराने की मांग को लेकर समाजजनों द्वारा कलेक्टर पन्ना को मुख्यमंत्री के नाम से ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें शासकीय कन्या महाविद्यालय पन्ना का नाम शहीद वीरांगना अवंती बाई लोधी के नाम पर रखने। शहीदों के सम्मान में वीरांगना अवंती बाई लोधी के नाम से जिला मुख्यालय में एक पार्क का निर्माण कराने की भी मांग की गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में जिसमें मुख्य रूप से राष्ट्रीय लोधी युवा महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती अनुपमा सिंह लोधी, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह लोधी, प्रदेश उपाध्यक्ष एलडी सिंह, प्रदेश महासचिव नंदपाल सिंह, प्रदेश प्रचार मंत्री रामसिंह लोधी, जिला अध्यक्ष लोधी चन्द्रशेखर सिंह, बौद्धिक संघ के जिलाध्यक्ष रामक्रपाल लोधी, राजा सिंह महदेले जिला उपाध्यक्ष, गिरधारी लोधी, जिला पंचायत सदस्य प्रहलाद लोधी सहित जिले के लोधी समाज के पदाधिकारी राजेन्द्र लोधी, विक्रम सिंह महदेले प्रवक्ता, महेन्द्र लोधी, विजयपाल लोधी, रामहेत लोधी, एडवोकेट रामखिलावन लोधी, उमेश लोधी, आनंद लोधी, संजय सिंह लोधी हरीरा, श्रीराम लोधी मातृशक्ति के रूप में श्रीमती कविता लोधी, श्रीमती नीता लोधी, पुनिया लोधी, सुनैना लोधी, रामकली लोधी, फूला लोधी सहित बड़ी संख्या में स्वाजातीय अधिकारी-कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधि बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

शहर में निकाली गई बाईक रैली

राष्ट्रीय लोधी युवा महासभा द्वारा पन्ना में वीरांगना अवंती बाई लोधी की प्रतिमा स्थापित करने की मांग को लेकर शहर में राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुपमा सिंह लोधी के नेतृत्व में बाईक रैली निकाली गई। रैली के दौरान वीरांगना अवंती बाई लोधी के जयकारों एवं भारत माता की जयकारों से शहर गुंजायमान हो उठा। यह रैली शहर के जय स्तंभ पार्क से प्रारंभ होकर अजयगढ़ चौराहा, बड़ा बाजार, गोवन्दि चौक, छत्रसाल पार्क कोतवाली चौक से गांधी चौराहा होते हुए महेन्द्र भवन पहुंचकर समाप्त हुई।