लोकसभा चुनाव : बीजेपी ने खजुराहो सीट से विष्णु दत्त शर्मा को दिया टिकिट, सोशल मीडिया पर शुरू हुआ विरोध

0
1150
सांकेतिक फोटो।

* टिकिट के दावेदार रहे क्षेत्रीय भाजपा नेता पार्टी के निर्णय से हुए निराश

* दावेदारों की ओर से बाहरी प्रत्याशी का विरोध करने की पोस्ट हो रही वायरल

* भोपाल, इंदौर, विदिशा, गुना और सागर सीट पर घोषित नहीं किए उम्मीदवार

शादिक खान, खजुराहो / पन्ना। रडार न्यूज   भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए 6 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। इस लिस्ट में मध्य प्रदेश की तीन सीटों खजुराहो, धार और रतलाम के लिए लम्बे इंतजार के बाद प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया। बुंदेलखंड अंचल में बीजेपी का मजबूत गढ़ कहलाने वाली खजुराहो सीट से इस बार विष्णु दत्त शर्मा को टिकिट मिला है। यहाँ उनका मुकाबला कांग्रेस की क्षेत्रीय प्रत्याशी कविता सिंह और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार वीर सिंह पटेल से होगा। मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चम्बल अंचल से आने वाले बीडी शर्मा (विष्णु दत्त शर्मा) का नाम खजुराहो सीट से अंतिम समय में चर्चा में आया। इससे नाराज टिकट के दावेदारों की ओर से एकजुटता के साथ विरोध दर्ज कराने की ख़बरें आज सुबह से ही सोशल मीडिया में आने लगीं। जिसमें इनके द्वारा सामूहिक रूप से किसी भी क्षेत्रीय दावेदार को टिकिट देने की मांग करना बताया गया। सोशल मीडिया में वैसे कई दिनों से क्षेत्रीय प्रत्याशी की मुहिम चलाई जा रही थी। लेकिन, भाजपा नेतृत्व ने इसे खारिज करते हुए खजुराहो से विष्णु दत्त शर्मा के नाम पर अपनी मुहर लगा दी है।

शर्मा का जीतना मुशिकल !

दावेदारों की ओर से व्हाट्सएप पर डाली एक गई पोस्ट।
परिणामस्वरूप रविवार को खजुराहो सीट के लिए भाजपा के बहुप्रतीक्षित उम्मीदवार के तौर पर बीडी शर्मा के नाम का ऐलान होने के साथ ही सोशल मीडिया पर उनका विरोध शुरू हो गया। हालाँकि किसी दावेदार ने अब तक सामने आकर विरोध दर्ज नहीं कराया है। सोशल मीडिया पर भाजपा प्रत्याशी को बाहरी बताकर उनके खिलाफ चलाई जा रही मुहिम को लेकर एक युवा दावेदार के समर्थक खासे सक्रिय है। इन्होंने सोशल मीडिया पर भाजपा नेतृत्व के फैसले की तीखी आलोचना करते हुए खजुराहो समेत प्रदेश की अन्य सीटों पर बाहरी प्रत्याशियों को थोपने का आरोप लगाया है। खजुराहो संसदीय क्षेत्र अंतर्गत आने वाले तीनों जिलों छतरपुर, पन्ना और कटनी के पार्टी संगठन के भी इस निर्णय के विरोध में होने और अपनी भावनाओं से पार्टी नेतृत्व को अवगत कराने के लिए खून से पत्र लिखने की खबर सोशल मीडिया पर आई है। जिसमें बताया गया है कि पूर्ववर्ती दोनों बाहरी भाजपा सांसदों की अकर्यमणता एवं निष्क्रियता के चलते खजुराहो संसदीय क्षेत्र का विकास नहीं हो सका। यदि बाहरी प्रत्याशी आया तो हजारों नेता-कार्यकर्ता इस्तीफ़ा देकर विरोध करेंगे। भाजपा प्रत्याशी के विरोध में व्हाट्सएप पर डाली एक गई पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है जिसमें खजुराहो सीट से भाजपा के टिकिट के दावेदार रहे कई नेताओं के नामों का उल्लेख है। इस पोस्ट में कांग्रेस की क्षेत्रीय प्रत्याशी कविता सिंह के पन्ना की बेटी और खजुराहो की बहू होने के चलते जनता में उनका जादू होने की बात कही गई है। साथ ही यह भी लिखा है कि भाजपा द्वारा काफी देर से टिकिट घोषित करने और उसमें भी बाहरी नेता को प्रत्याशी बनाए जाने से खजुराहो सीट पर बीडी शर्मा बुरी तरह परास्त होंगे। स्थानीय नेता के अलावा बाहरी नेता का जीतना मुश्किल है।

नाराज नेता क्या खुलकर करेंगे बगाबत

सांकेतिक फोटो।
व्हाट्सएप के कई ग्रुपों में भाजपा प्रत्याशी के विरोध में खबर की शक्ल में की गई पोस्ट चर्चा का विषय बनी है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि खुद को पार्टी का अनुशासित सिपाही बताने वाले भजपा के नेता बाहरी प्रत्याशी के मुद्दे पर खुलकर बगावत का बिगुल फूँकने का साहस दिखाते हैं या फिर पर्दे के पीछे से सोशल मीडिया पर विरोध की मुहिम को जारी रखते हुए भितरघात के रास्ते पर जाएंगे अथवा मान-मनौव्वल के बाद शांत हो जाएंगे। टिकिट के दावेदार रहे नेता आगे आने दिनों में क्या निर्णय लेते इस पर सबकी नजरें रहेंगी। बहरहाल, इतना जरूर है कि खजुराहो सीट पर बाहरी नेता को टिकिट दिए जाने से स्थानीय स्तर पर भाजपा खेमे में और उसके समर्थकों में निराशा देखी जा रही है। टिकिट के दावेदार रहे क्षेत्रीय नेताओं को पार्टी के इस निर्णय से तगड़ा झटका लगा है। उधर, लम्बे इंतजार के बाद उम्मीदवार के नाम का ऐलान होने के साथ ही भाजपा की प्याली ऊठे तूफ़ान को कांग्रेस और सपा प्रत्याशी अपने लिए एक अवसर के रूप में देख रहे हैं।

रतलाम से डामोर को बनाया प्रत्याशी

भाजपा प्रत्याशियों की सूची।
भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव जगत प्रकाश नड्डा के हस्ताक्षर से रविवार को जारी 6 प्रत्याशियों की सूची में मध्यप्रदेश की 3 और राजस्थान की 1, हरियाणा की 2 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम घोषित किया गया है। इस सूची में मध्य प्रदेश की खजुराहो सीट से विष्णु दत्त शर्मा, रतलाम सीट से जीएस डामोर और धार सीट से छत्तर सिंह दरबार को टिकिट मिला है। भाजपा ने अभी भी भोपाल, इंदौर, विदिशा, गुना और सागर सीट को होल्ड पर रखा है। इन सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नाम-निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि के पूर्व किसी भी समय होने की संभावना है।