मध्यप्रदेश में पुजारियों के आएँगे अच्छे दिन, मानदेय में पांच गुना तक होगी वृद्धि

0
1134
जनसम्पर्क, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री पी.सी. शर्मा ने मध्यप्रदेश संत पुजारी महासंघ स्थापना दिवस समारोह को सम्बोधित किया।

* धर्मस्व मंत्री पी.सी. शर्मा ने संत पुजारी महासंघ के कार्यक्रम में की घोषणा

* मंदिरों के बेहतर रख-रखाव और संरक्षण के लिए अनुदान भी मिलेगा

भोपाल। रडार न्यूज  मध्यप्रदेश में किसानों का दो लाख तक का कृषि ऋण माफ़ होने के बाद अब जल्दी ही पुजारियों के अच्छे दिन आने वाले हैं। प्रदेश की कमलनाथ सरकार पुजारियों के मानदेय में पांच गुना तक वृद्धि करने जा रही है। धार्मिक न्यास-धर्मस्व एवं जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने आज एक कार्यक्रम में इसकी जानकारी दी है। मध्यप्रदेश संत पुजारी महासंघ के स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री श्री शर्मा कहा कि सरकार शीघ्र ही पुजारियों के मानदेय में पांच गुना तक वृद्धि करने जा रही है। उन्होंने मंदिरों के रख-रखाव और संरक्षण के लिए अनुदान भी दिए जाने की बात कही।
मंत्री पी.सी. शर्मा को पुजारियों ने माँग पत्र सौंपा।
मंत्री पी.सी. शर्मा ने कहा कि संत पुजारियों एवं धार्मिक स्थलों से संबंधित समस्याओं का निराकरण शीघ्र ही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने अध्यात्म विभाग का गठन किया है। सभी समस्याओं के निराकरण के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। कार्यक्रम में पुजारियों के द्वारा मांग पत्र धर्मस्व मंत्री को सौंपा गया। मांग पत्र में उल्लेखित मांगों पर विचार उपरांत उन्हें पूरा करने के हर संभव प्रयास किए जाने को श्री शर्मा ने आश्वस्त किया है। कार्यक्रम में पार्षद योगेन्द्र सिंह चौहान, संत पुजारी संघ के उपाध्यक्ष जगदीश शर्मा, नरेन्द्र दीक्षित, राकेश चतुर्वेदी, धु्व नारायण एवं अन्य पुजारी उपस्थित थे।