भीषण सड़क हादसा : यात्री बस और श्रद्धालुओं से भरी बोलेरो की जोरदार भिड़ंत, बच्चे समेत आठ की मौत

0
99
उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में झाँसी-मिर्जापुर नेशनल हाइवे-35 पर रैपुरा थाना अंतर्गत यूपी रोडवेज की बस और श्रद्धालुओं से भरी बोलेरो की जोरदार सीधी भिड़ंत हो गई।

*    मृतकों में पन्ना जिले लायंचा ग्राम निवासी पटेल परिवार के पांच सदस्य शामिल

*    चित्रकूट जिले के बगरेही ग्राम के नजदीक झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग-35 पर हुआ हादसा

*    बस में घुसी बोलेरो को जेसीबी मशीन की मदद से अलग कर निकाले दो मृतकों के शव

*    दर्दनाक हादसे की खबर आने के बाद से पन्ना, बांदा और चित्रकूट जिले में शोक की लहर

चित्रकूट/पन्ना। (www.radarnews.in) पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में मंगलवार को बगरेही गांव के नजदीक यूपी रोडवेज की बस और बोलेरो जीप की जोरदार टक्कर में एक ही परिवार के आठ सदस्यों की मौत हो गई। दर्दनाक हादसे में चार व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें पुलिस ने इलाज के लिए एम्बुलेंस वाहन से जिला अस्पताल और रामनगर हॉस्पिटल में भर्ती कराया है। सड़क हादसे में असमय काल कवलित हुए 5 व्यक्ति मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के अजयगढ़ थाना क्षेत्र के निवासी थे। जबकि शेष तीन मृतक उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के रहने वाले थे। भीषण सड़क हादसे की खबर आने के बाद से ही एमपी पन्ना और इससे सटे उत्तर प्रदेश के बांदा तथा चित्रकूट जिले में शोक की लहर व्याप्त है।
प्राप्त जानकारी अनुसार मंगलवार 21 नवंबर को चित्रकूट जिले में झाँसी-मिर्जापुर नेशनल हाइवे-35 पर रैपुरा थाना अंतर्गत दोपहर करीब 11 बजे बांदा डिपो की रोडवेज बस क्रमांक- UP- 78FT- 7912 और श्रद्धालुओं से भरी बोलेरो जीप MP-35- CA- 3856 की आमने-सामने जोरदार भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि बोलेरो जीप में सवार पांच यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि छह यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में बस में सवार नौ यात्री भी घायल हुए हैं। टक्कर इतनी भीषण थी कि बस के अगले हिस्से में घुसी बोलेरो को जेसीबी मशीन की मदद से बाहर निकाला गया। सड़क हादसे की जानकारी मिलते ही डीएम व एसपी मौके पर पहुंचे और सभी घायलों को इलाज के लिए एम्बुलेंस वाहन से हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद घायलों में चार की नाजुक हालत को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए स्वरूपरानी हॉस्पिटल प्रयागराज (इलाहबाद) के लिए रेफरल किया गया है।

संगम में स्नान कर लौट रहे थे श्रद्धालु

उप जिलाधिकारी मानिकपुर जिला चित्रकूट, उत्तर प्रदेश के द्वारा जिलाधिकारी चित्रकूट को प्रेषित सड़क हादसे की जानकारी तथा हादसे के मृतकों एवं घायलों का विवरण।
बोलेरो में सवार घायलों ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रयागराज (इलाहबाद) संगम में स्नान करने के बाद बोलेरो वाहन से चित्रकूट लौट रहे थे। मंगलवार की सुबह चित्रकूट से अयोध्या की ओर जा रही यूपी रोडवेज की जनरथ बस जैसे ही हाइवे के बगरेही मोड़ के नजदीक पहुंची तो उनकी जीप को टक्कर मार दी। इसके बाद उन्हें कुछ होश नहीं रहा। जबकि स्थानीय लोगों की मानें तो हादसे के समय दोनों वाहनों की रफ़्तार काफी तेज थी। मोड़ पर एक वाहन को ओवरटेक करने के बाद बोलेरो चालाक का संतुलन बिगड़ा यह देखकर सामने से आ रही बस के चालक ने भी बस को बचाने का प्रयास किया तो बस दाईं ओर आ गई। इसी बीच दोनों की भीषण टक्कर हो गई।