गरीबों का गृह प्रवेश कराकर बांटे गैस कनेक्शन

0
934
विकास यात्रा के दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते पूर्व मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह।

पवई विधानसभा क्षेत्र के ग्रामों में पहुंची विकास यात्रा

रैपुरा (पन्‍ना)। रडार न्‍यूज मध्यप्रदेश में आसन्न विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तथा केन्द्र की नरेन्द्र मोदी की नेतृत्व वाली सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा गांव-गांव विकास यात्रा निकाली जा रही है। इसका उद्देश्य प्रदेश व केन्द्र की भाजपा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यों से जन-जन को अवगत कराना है। पन्ना जिले के पवई विधानसभा क्षेत्र के रैपुरा मण्डल अंतर्गत गुरूवार को पूर्व मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में विकास यात्रा ने ग्राम बघवार, रूपझिर, रैपुरा, बागरौड़ आदि ग्रामों का भ्रमण किया। इस अवसर पर बुन्देलखण्ड विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष महेन्द्र सिंह यादव, किसान मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य उमेश सोनी प्रमुख रूप से यात्रा में शामिल रहे। भाजपा के प्रदेश मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने सभी ग्रामों में लोगों से सीधे रूबरू होते हुए उन्हें बताया कि प्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य दिलाने के लिए भावांतर योजना चलाई जा रही है। पिछले वर्षों में किसानों से उपार्जित गेंहू की बोनस राशि सीधे उनके खातों में भेजी गई है। विभिन्न श्रेणी के श्रमिकों के कल्याण के लिए मुख्यमंत्री जन-कल्याण संबल योजना चलाई जा रही है। गरीबों और किसानों को सस्ती दरों पर बिजली प्रदाय करने का निर्णय भी मुख्यमंत्री शिवराज  चौहान ने लिया है। श्री सिंह ने बताया कि केन्द्र की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा गरीब बहिनों की आंखों से धुएं के आंसू पोंछने के लिए उज्जवला योजना अंतर्गत निःशुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किये जा रहे है। बुविप्रा उपाध्यक्ष महेन्द्र यादव ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चार वर्ष के शासनकाल में भारत की प्रतिष्ठा और गौरव अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ा है। मोदी सरकार भ्रष्टाचार पर कड़ा सिंकजा कसते हुए गरीबों का जीवन स्तर संवारने के लिए ईमानदारी से कार्य कर रही है। किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य उमेश सोनी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान का उल्लेख करते हुए कहा कि गांवों को स्वच्छ और निर्मल बनाने की यह योजना आज जन आंदोलन का रूप ले चुकी है। प्रत्येक पात्र व्यक्ति के घरों में शौंचालय का निर्माण कराया जा रहा है। साथ ही गरीबों को सम्मानपूर्वक रहने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत पक्की छत मुहैया कराई जा रही है। आपने कहा कि प्रदेश की शिवराज और केन्द्र की मोदी सरकार ने विकास और सेवा के नये प्रतिमान स्थापित किये है।

रूपझिर तक बनाओ नहर –

उज्जवला योजना के तहत् महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरित करते भाजपा नेता।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों का गृह प्रवेश कराया गया। साथ ही उज्जवला योजना अंतर्गत महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किये गये। पूर्व मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने विकास यात्रा पश्चात ग्रामीणों से उनकी समस्यायें सुनीं और मौके पर ही उनका निराकरण कराया गया। रूपझिर के ग्रामीणों द्वारा खेतों की सिंचाई हेतु अधूरी पड़ी इमलिया बांध की नहर का निर्माण कराने की ओर ध्यान आकृष्ट कराया जिस पर श्री सिंह ने कार्यपालन यंत्री जल संसाधन विभाग पवई से मोबाईल पर चर्चा करते हुए उन्हें वर्षाकाल के पश्चात रूपझिर तक नहर का निर्माण पूर्ण कराने के निर्देश दिये। साथ ही कृषि की विद्युत लाईन को गांव के बाहर से निकालने हेतु कार्यपालन अभियंता ओपी सोनी से चर्चा की गई।

ये रहे उपस्थित-

रैपुरा मण्डल में विकास यात्रा में भ्रमण के दौरान किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष जागेश्वर शुक्ला, बीपी लोधी, मंडल अध्यक्ष राकेश जैन, गुड्डू चौबे, पूरन जमींदार, मंगल जमींदार, सुखराम लोधी, सुरेंद्र पाण्डेय, लखन साहू, युवा मोर्चा जिला मंत्री आशीष सोनी, मंडल अध्यक्ष अमित कुशवाहा, आईटी सेल सुमित, विक्की अग्रवाल, रूप चंद, हाकम यादव, गुड्डू यादव, तखत सिंह आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here