नदी किनारे मिला अज्ञात युवक का शव, पीठ में गोली लगने का निशान, हत्या की आशंका

0
906

* पन्ना जिले के धरमपुर अंतर्गत अमरछी गाँव में रुन्ज नदी किनारे मिला शव

* लगभग 3 से 4 दिन पुराना है शव, पुलिस को मौके पर मिला खाली कारतूस

पन्ना। (www.radarnews.in) जिले के अजयगढ़ थाना के ग्राम अमरछी के समीप रुन्ज नदी किनारे शुक्रवार 9 जुलाई को एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई। काफी फूल चुके शव की स्थिति को देखकर लगभग 3 से 4 दिन पूर्व युवक की मौत होने का अनुमान लगाया जा रहा है। मृतक की पीठ में गोली लगने का निशान होने और मौके से एक खाली कारतूस मिलने से यह आशंका जताई जा रही है कि युवक की गोली मारकर हत्या करने के बाद साक्ष्य छिपाने के मकसद से अज्ञात कातिल ने शव को नदी में फेंका है। हालाँकि फिलहाल इस बात की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो सकी। इस घटना को लेकर कई तरह आशंका जताई जा रही है।

हवाई चप्पल और गमछा भी मिला

अमरछी पंचायत के सरपंच शराफत खान की सूचना पर घटनास्थल पर पहुँचे धरमपुर थाना प्रभारी शाहिद खान ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक गठीले बदन का है, जिसकी आयु लगभग 40 वर्ष होने का अनुमान है। मृतक की कलाई पर रक्षा सूत्र बँधा है। वह आसमानी कलर की शर्ट और लाल रंग का अण्डरवियर पहना हुए है। पुलिस को शव के पास गमछा, एक जोड़ी हवाई चप्पल और देशी शराब के दो क्वॉटर भी मिले हैं। अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने का पता चलने पर अजयगढ़ एसडीओपी इसरार मंसूरी भी मौके पर पहुँचे। उनके द्वारा शव और घटनास्थल का मुआयना किया गया।

डॉक्टरों के पैनल से कराया जाएगा पोस्टमार्टम

एसडीओपी इसरार मंसूरी ने बताया कि शनिवार को शव का पन्ना में डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने, अज्ञात मृतक की पहचान होने तथा प्रकरण की जाँच उपरांत ही अधिकारिक तौर यह स्पष्ट हो पाएगा उसकी मौत कैसे हुई थी। इस मामले में फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है। पुलिस ने अज्ञात मृतक की शिनाख्त करने के लिए सीमावर्ती पुलिस थानों को शव के सम्बंध में आवश्यक जानकारी भेजकर उनके यहाँ दर्ज गुमइंसान के प्रकरणों का पता किया जा रहा है। इसके अलावा अज्ञात मृतक की पहचान के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया पर भी उसके फोटो पोस्ट किए हैं।