नवयुवक का सड़क पर मिला शव, हत्या की आशंका; जांच में जुटी पुलिस

0
518
फाइल फोटो।

*       पन्ना जिले के रैपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत बिलपुरा मोड़ की घटना

पन्ना/रैपुरा। (www.radarnews.in) जिले के रैपुरा थाना अंतर्गत बिलपुरा मोड़ पर शनिवार-रविवार की रात एक अज्ञात नवयुवक का शव संदिग्ध हालत में मिलने से सनसनी फ़ैल गई। मृतक की पहचान गंभीर आदिवासी उर्फ गुड्डू पिता अर्जुन सिंह 25 वर्ष निवासी बीरमपुरा के रूप में हुई है। युवक के शरीर पर मौजूद गंभीर चोटों को देखते हुए बड़ी ही बेरहमी से उसकी हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने घटना पर मर्ग कायम कर प्रकरण को जांच में लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक के पिता अर्जुन आदिवासी ने रैपुरा थाना पुलिस को बताया है कि, गंभीर आदिवासी उर्फ गुड्डू शनिवार की शाम लगभग 6 बजे अपने साढू भाई के साथ घर पर था। उसने सबके साथ घर पर खाना खाया था। इसके बाद मैं, अपने बेटे और रिश्तेदार को घर पर ही छोड़कर फसल की रखवाली के लिए खेतों की तरफ निकल आया था। गुड्डू की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद से कथित तौर पर उसका साढू भाई गायब बताया जा रहा है। जिससे घटना को लेकर संदेह गहरा गया है। मृतक का रिश्तेदार दमोह जिले के कुम्हारी थाना क्षेत्र का निवासी बताया जा रहा है।
रविवार 19 मई को रैपुरा की मोर्चरी में एमएल चौधरी ने आदिवासी युवक के शव का पोस्टमार्टम किया। उन्होंने बताया कि, मृतक गुड्डू की गर्दन, चेहरे और सिर के पीछे गंभीर चोटों के निशान मिले हैं। उसका बायां कान कटा हुआ है। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए रैपुरा थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण को जांच में लिया है। उल्लेखनीय है कि नवयुवक का शव जिस स्थान पर मिला था वहां समीप ही एक पत्थर भी पड़ा मिला है। जिससे आशंका जताई जा रही है कि अज्ञात हमलावर ने पत्थर से प्रहार कर निर्ममता पूर्वक हत्या की वारदात को अंजाम दिया है।
रैपुरा थाना प्रभारी मनोज कुमार यादव ने बताया कि, पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की गहन जांच कर रही है। मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट और प्रकरण की जांच उपरांत ही आधिकारिक तौर पर मौत के कारणों का पता चल पाएगा। उधर, गुड्डू आदिवासी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत को लेकर उसके गृह ग्राम बीरमपुरा समेत क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं।